आठ यूरोपीय देशों में पाया गया कोरोना वायरस का नया स्ट्रैन

ज्यूरिक: दुनियाभर के देशों को अभी कोरोना महामारी से निजात मिली नहीं थी कि अब कोरोना का दूसरा रूप सामने आ गया है। जिससे सभी देशों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रैन फिलहाल अभी आठ यूरोपीय देशों में ही पाया गया है। इसको लेकर सभी देश पूरी तरह से अलर्ट हो गए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इस बात की जानकारी देते हुए एक ट्वीट में कहा, “WHO के यूरोपीय केंद्र ने 8 देशों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रैन वोक-202012/01 को पाया है। वर्तमान सुरक्षात्मक उपायों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और कोर सपोर्ट बबल्स में रहना महत्वपूर्ण है।

WHO लगातार निगरानी रख रहा है और अद्यतन जानकारी प्रदान करता रहेगा।” उन्होंने बताया कि कोरोना का नया स्ट्रैन पुराने वायरस के विपरीत युवा वर्ग के लोगों में फैल रहा है। उन्होंने कहा, “सतर्कता महत्वपूर्ण है। इसके प्रभाव को परिभाषित करने के लिए अनुसंधान जारी है।”

बता दें कि ब्रिटेन में गत सप्ताह कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पता चला था, जो पुराने वायरस से 70 प्रतिशत तेजी से फैल रहा है। हालांकि इसको लेकर सभी देशों ने अलर्ट जारी कर दिया है। और कई देशों ने विदेशों से आने वाली फ्लाइट पर भी रोक लगी दी है।

यह भी पढ़ें: देश में सबसे अधिक कोरोना की जांंच करने वाला राज्य बना उत्तर प्रदेश

Related Articles