इस देश में मिला कोरोना (Covid-19) के नए प्रकार का मामला, अलर्ट जारी

इस देश में कोरोनावायरस (Covid-19) के नए प्रकार का मामला पाया गया है, जोकि देश का पहला मामला है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को दी। जीन अनुक्रमण के माध्यम से तीन सैंपल को जांच के लिए हांगकांग भेजा गया था।

काठमांडु:  नेपाल में कोरोनावायरस (Covid-19) के प्रकार के नए मामले पाया गया है, जोकि देश का पहला मामला है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को दी। जीन अनुक्रमण के माध्यम से तीन सैंपल को जांच के लिए हांगकांग भेजा गया था, तीनों को कोरोनावायरस के नए प्रकार से पॉजिटिव पाया गया है।

नेपाल में नए वायरस से 28 वर्षीय महिला, 32 और 67 वर्ष की आयु के दो पुरुष संक्रमित पाए गए हैं। नेपाल सरकार ने नए संस्करण की उपस्थिति के सत्यापन पर, लोगों को टीका उपलब्ध होने तक सुरक्षा उपायों को सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है। नेपाल में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर अब तक 267,322 पहुंच गई है, जबकि इस वायरस से यहां कुल 1,959 लोगों की मौत हो गई है।

मंत्रालय ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डल्ब्यूएचओ) हांगकांग के केंद्र से संपर्क कर रहा है जहां पर ब्रिटेन से तीन हफ्ते पहले लौटे तीन लोगों के नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था और सभी के वायरस के नए प्रकार से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़े:चीन की कोरोना वैक्सीन को ब्राजील में मिली अनुमति

Related Articles

Back to top button