बेहतर एक्सपीरियंस के लिए Xiaomi ने जारी किया Mi A1 का अपडेट

0

श्याओमी मोबाइल कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 के लिए नए अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी फोन के लिए जून का सिक्योरिटी पैच भी पेश कर रही है। बताया जा रहा है कि इस अपडेट में एक कमी है। दरअसल अपडेट के बाद यूजर्स के फोन की हिस्ट्री गायब हो जाएगी। यह अपडेट ओवर द एयर भेजा जा रहा है। इसेक साथ ही यूजर्स फास्टबूट रॉम के ज़रिए अपने हैंडसेट को अपडेट कर सकते हैं।

जल्द दस्तक देंगे मोटोरोला के पॉवरफुल बैटरी वाले ये धमाकेदार हैंडसेट

Xiaomi Mi A1

खबरों के मुताबिक़ इस अपडेट को भारत और फिलिपिंस में रोल आउट कर दिया गया है। याद रहे कि Xiaomi Mi A1 को सितंबर 2017 में एंड्रॉयड 7.1 नूगा के साथ रिलीज किया गया था। इस साल जनवरी महीने में इस फोन को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिला था।

गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम के तहत, Xiaomi Mi A1 को हर बड़ा एंड्रॉयड अपडेट मिलना पहले से तय है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्टेबल वर्ज़न आने के बाद शाओमी के इस फोन को एंड्रॉयड पी का भी अपडेट मिलेगा।

Redmi Note 5 Pro यूजर्स के लिए अच्छी खबर, एंड्रॉयड ओरियो…

अपडेट के चेंजलॉग की बात करें तो Mi A1 के लिए जारी किया गया यह अपडेट जून सिक्योरिटी पैच और नए पावर मेन्यू लेआउट के साथ आता है। अपडेट के बाद पावर मेन्यू खुले होने पर डिस्प्ले एक टिंट दिखाता है। सेटिंग्स/सिस्टम यूआई थीम वॉलपेपर की रंग में ढल जाता है और ऑडियो क्वालिटी बेहतर होने का दावा है।

इसके साथ ही लॉन्चर को भी अपडेट किया गया है। ओटीए को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए Settings > About Phone > System Updates में जाएं। यहां आपको अपने आप ही अपडेट मिल जाएगा। अगर नहीं मिलता है तो अपडेट पर क्लिक करके जांच लें।

जैसा कि हमने आपको बताया, शाओमी मी ए1 के लिए ज़ारी किया गया एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट इस फोन से एसएमएस हिस्ट्री को गायब कर दे रहा है। शाओमी ने यह कमी होने की बात मानी है।

कंपनी ने अपडेट के ऐलान वाले पोस्ट पर एक मोडरेटर के ज़रिए यह कमी होने की बात कही है। ट्विटर और मीयूआई फोरम के जरिए कुछ यूज़र इस कमी के बारे में बता रहे हैं।

बता दें अपडेट मिलने के बाद जब यूज़र रीसेंट टैब से मैसेजेज़ ऐप को स्वाइप अप करते हैं तो यह कमी सामने आ जाती है। Xiaomi की ओर से इसी कमी को दूर करने के लिए कोई फिक्स नहीं ज़ारी किया गया है।

ऐसे में यूज़र के पास एसएमएस को बैकअप और रीस्टोर करने के अलावा कोई विकल्प नही है। हमने इस अपडेट को लेकर शाओमी से संपर्क किया है। नई जानकारी मिलते ही इस खबर को अपडेट किया जाएगा। ऐसे में हम आपको फोन को अपडेट करने से पहले एक बार फिर से सोच लेने का सुझाव देंगे।

loading...
शेयर करें