मुंबई एयरपोर्ट के नाम हुआ नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सिंगल रनवे के जरिए ही किया कमाल

0

मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके बारे में जानकर आपको भी ख़ुशी होगी। दरअसल, बीते शुक्रवार को मुंबई एयरपोर्ट ने 969 विमानों को 24 घंटों में टेक ऑफ और सफलतापूर्वक लैंडिंग करवा कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले विमानों द्वारा 935 टेक ऑफ और सफलतापूर्वक लैंडिंग कराने का रिकॉर्ड था। मगर मुंबई एयरपोर्ट ने इसे अपने नाम कर इतिहास रच दिया है।

Image result for मुंबई एयरपोर्ट

दुनिया के व्यस्त एयरपोर्ट्स में से एक होने के बावजूद मुंबई एयरपोर्ट ने ये कीर्तिमान अपने नाम किया। बताते चलें, मुंबई एयरपोर्ट पर दो रनवे तो हैं लेकिन दोनों एक दूसरे को क्रॉस करते हैं। ऐसे में मुंबई एयरपोर्ट एक समय पर एक रनवे इस्तेमाल कर पाता है। इसके बावजूद मुंबई एयरपोर्ट ने एक रनवे के जरिए 24 घंटों में विमानों द्वारा 969 टेक ऑफ और सफलतापूर्वक लैंडिंग कराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

वहीं, इस बारे में मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) का कहना है कि वह इस नए वर्ल्ड रिकॉर्ड से काफी खुश हैं लेकिन अब उनकी नजर 1000 का आंकड़ा पार करने पर है। अब देखना ये है कि मुंबई एयरपोर्ट कब और कितनी जल्दी 1000 का आंकड़ा पार करता है और कोई नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करता है।

loading...
शेयर करें