IPL
IPL

क्रिसमस से शुरू हुई नये साल तक के जश्न की तैयारी

cake3

आगरा। क्रिसमस के साथ नये साल के जश्न की भी तैयारी जोरों से चल रही है लेकिन जश्न को बिना केक के सेलीब्रेट नही किया जा सकता। लिहाजा इस समय केक का मार्केट सर्दी के मौसम मे भी गर्म है और लोग अपने त्यौहार को परिवार के साथ मनाने और मुंह मीठा करने के लिए तरह तरह के केक तैयार करा रहे हैं।
त्यौहार कोई भी हो लेकिन मीठे के बिना अधूरा ही लगता है और बात जब क्रिसमस के साथ नये साल के जश्न की हो तो केक के बिना तो सेलिब्रेशन के बारे मे सोचा ही नही जा सकता लिहाजा क्रिसमस के साथ नये साल के जश्न के लिए केक के मार्केट मे सर्दी मे भी खूब गर्मी देखी जा रही है। केक की बात की जाये तो केक बनवाने के लिए लोगों ने कई दिन पहले ही ऑर्डर दे दिये हैं। कोई फ्रूट केक बनवा रहा है तो कोई चॉकलेट केक तो कोई अलग अलग फ्लेवर वाला और बेकर्स दिन रात एक कर लोगों के त्यौहार मे मिठास भरने मे जुटे हैं।
बेकर्स के यहां आधा किलो से लेकर पांच पांच किलो तक के केक के ऑर्डर्स हैं और कर्मचारी मेहनत कर एक से बढ़कर एक शानदार केक तैयार कर रहे हैं क्योंकि केक देखने मे जितना शानदार होगा उसकी मिठास भी उतनी ही ज्यादा बढ़ जाती है। यही कारण है कि बेकर्स एक से बढ़कर केक को रूप दे रहे है। बेकर्स कहते है कि एक केक के रूप देने मे कम से कम 10 से 15 मिनट का वक्त लगता है लेकिन अब लोगों की पसंद बदल रही है और वे नये नये तरह के केक मांगते हैं। साथ ही क्रिसमस पर अब लोग बेकर्स के पास केक बेक कराने के लिए भी आते हैं लिहाजा इस वक्त वे खासे व्यस्त हैं और केक के मार्केट मे रेंज की कोई सीमा नहीं है।
भारत की बात ही ऐसी है कि यहां सभी त्यौहारों को मिल-जुलकर मनाया जाता है लिहाजा सभी धर्मों के लोग क्रिसमस के साथ नये साल के लिए केक खरीदने आ रहे है ताकि परिवार के साथ मिलकर जश्न की खुशियों को बढ़ाया जा सकें।
जश्न क्रिसमस का हो या फिर नये साल का। लेकिन केक के बिना इनके सेलीब्रेशन की उम्मीद भी बेमानी है, खासकर क्रिसमस पर तो फ्रूट केक खासकर तैयार कराया जाता है ताकि घर पर आने वाले गेस्ट्स का स्वागत केक और कॉफी के साथ किया जा सके। यही कारण है कि अब खुशियों को चार चांद लगाने के लिए केक को भी शानदार तरीके से तैयार कराया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button