कोरोना के वजह से न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज बंद करेगा ट्रेडिंग फ्लोर, जारी रहेगी ई-ट्रेडिंग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप इक्विटी बाजारों पर जमकर अपना कहर ढा रहा है। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) लोअर मैनहट्टन में अपने प्रतिष्ठित ट्रेडिंग फ्लोर को सोमवार से अस्थाई रूप से बंद कर देगा, लेकिन ई ट्रेडिंग जारी रहेगी। एनवाईएसई ने दो लोगों में COVID-19 पॉजिटिव आने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया है।

न्यूयॉर्क में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज अमेरिकन ऑप्शंस मार्केट भी बंद हो जाएगा। इसी तरह सेन फ्रांसिस्को में एनवाईएसई आर्का ऑप्शंस (NYSE Arca Options) भी बंद होगा।

एनवाईएसई की पेरेंट कंपनी इंटरनेशनल एक्सचेंज के मुताबिक, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के ट्रेडिंग फ्लोर कम्युनिटी के एक सदस्य और एक्सचेंज के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

कंपनी ने बताया कि ये दोनों लोग अंतिम बार शुक्रवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में गए थे। शनिवार को ट्रेडिंग फ्लोर और आम जगहों को सैनिटाइज किया गया था। एक्सचेंज ऑपरेटर ट्रेडिंग फ्लोर बंद करने के लिए सोमवार तक का इंतजार कर रहा है।

इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज के प्रवक्ता जोश किंग ने बताया कि प्रतिभागियों को कुछ दिन पूरी तरह इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

Related Articles