New Zealand ने Bangladesh को 164 रनों से हरा, किया क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड ने इस मैच में बांग्लादेश को 164 रनों के बड़े अंतर से हरा कर सीरीज़ को अपने नाम कर लिया। सीरीज़ के तीसरे और आखिरी मैच को वेलिंग्टन में खेला गया और न्यूजीलैंड ये मैच जीतते हुए बांग्लादेश को क्लीन स्वीप दे दी है। 

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच चल रही वनडे सीरीज़ का आखिरी मैच खेला गया। न्यूजीलैंड ( New zealand ) ने इस मैच में बांग्लादेश ( Bangladesh ) को 164 रनों के बड़े अंतर से हरा कर सीरीज़ को अपने नाम कर लिया। सीरीज़ के तीसरे और आखिरी मैच को वेलिंग्टन में खेला गया और न्यूजीलैंड ने ये मैच जीतते हुए बांग्लादेश को क्लीन स्वीप दे दी है।

आपको बतादें इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट खोकर ताबड़तोड़ 318 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड ( New zealand ) की तरफ से ओपनर बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल ( Martin Guptill ) ने 26 रन बना कर पहले विकेट के लिए  हैनरी निकल्स ( Henry Nickels ) के साथ 44 रनो की साझेदारी की इसके बाद न्यूजीलैंड ( New zealand ) ने 57 रन के स्कोर पर तीन विकेट गवां दिए।

बल्लेबाज़ी करने आए कॉन्वे

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए कॉन्वे ने 110 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 126 रन क पारी खेली वहीँ न्यूजीलैंड ( New zealand ) के लिए दूसरा शतक मिचेल ने लगाया। उन्होंने 92 बॉल में 11 बाउंड्री की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों बल्लेबाज़ों की शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 318 का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

10 रनो के स्कोर पर पवेलियन वापिस लौट गए

बांग्लादेश की तरफ से रूबेल हुसैन ने सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत ख़राब रही और पारी की शुरआत करने आए सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल ( Tamim Iqbal ) मात्र 1 रन बनाकर टीम के 10 रनो के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। बांग्लादेश ( Bangladesh ) की तरफ से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और 102 रनो के स्कोर पर टीम के 8 खिलाडी पवेलियन वापिस लौट गए।

बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्लाह ( Mahmudullah ) ने नाबाद 76 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसके बाद टीम महज़ 154 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से जेम्स नीशम ( James neesham ) ने 5, जबकि मैट हैनरी ( Matt henry ) ने 4 विकेट अपने नाम किये। इस मैच में मैन-ऑफ़-द-मैच ( Man of the Match ) का खिताब कॉन्वे ने हासिल किया और कॉन्वे ही मैन-ऑफ़-द-सीरीज़ ( Man-of-the-series ) चुने गए।

यह भी पढ़े: Corona Update: भारत में COVID-19 के 59,118 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles