डुनेडिन टेस्ट: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 122 रनों से हराया

0

download (1)डुनेडिन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेल गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 122 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 405 रनों के विशाल लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम 282 रनों पर ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 431 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 294 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 267 रनों पर घोषित कर दी थी।

चौथे दिन रविवार को स्टम्प्स तक श्रीलंका ने तीन विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए थे। पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को श्रीलंका को जीत के लिए 296 रनों की दरकार थी लेकिन कीवी गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।

श्रीलंका का पांचवें दिन का पहला विकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (25) के रूप में गिरा। उन्हें नील वेगनर ने आउट किया। मैथ्यूज जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 165 रन था। स्कोरबोर्ड में कोई रन जुड़ता उससे पहले ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे दिनेश चांडीमल को मिशेल सैंटनर ने पगबाधा आउट किया। चांडीमल ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन फैसला उनके खिलाफ गया। वह 58 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और श्रीलंका ने यह मैच 122 रन से गंवा दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने तीन विकेट हासिल किए जबकि ट्रेंट बाउल्ट, सैंटनर और वेगनर ने दो-दो विकेट लिए। डग ब्रेसवेल एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

पहली पारी में 156 और दूसरी पारी में 46 रन बनाने वाले मार्टिन गुपटिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

loading...
शेयर करें