सात हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने केन विलियम्सन (Kane Williamson)

विश्व के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज केन विलियम्सन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान अपने दोहरे शतक के साथ न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे तेज सात हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

क्राइस्टचर्च: विश्व के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज केन विलियम्सन (Kane Williamson) पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान अपने दोहरे शतक के साथ न्यूजीलैंड (New zealand) के लिए टेस्ट में सबसे तेज सात हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

विलियम्सन (Williamson) ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे दिन मंगलवार को 238 रन बनाए और अपनी टीम को मैच में मजबूत स्थिति पर पहुंचा दिया। विलियम्सन ने न्यूजीलैंड (New zealand) के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को पीछे छोड़ते हुए अपने देश के सबसे तेज सात हजारी बनने का गौरव हासिल किया।

30 वर्षीय विलियम्सन ने यह कारनामा 83वें टेस्ट की 144वीं पारी में किया। टेलर ने 169वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज सात हजारी बनने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के नाम है, जिन्होंने 126वीं पारी में टेस्ट करियर के सात हजार रन पूरे किए थे।

ये भी पढ़ें : यमुना में अमोनिया की मात्रा बढ़ने के कारणों का अध्ययन करेगी सीपीसीबी

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन सीरीज में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सत्र में विलियम्सन ने जितने टेस्ट खेले हैं सबमें शतक बनाये हैं। उन्होंने इस सत्र में 251, 129 और 238 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही उन्होंने टेस्ट करियर में अपना चौथा दोहरा शतक जड़ा है।

Related Articles

Back to top button