न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज रचेल ने क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज रचेल प्रीस्ट ने ये तय किया है की वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगी। उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है और महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में तस्मानिया के लिए खेलने के लिए हस्ताक्षर भी किए हैं। अब इस फैसला का कारण ये भी हो सकता है की उनको केंद्रीय अनुबंध सूची से इसी महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ियों से हटा दिया गया था।

रचेल ने अपने महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 2 शतक जड़े हैं, जो 4 दिन में अंदर उन्होंने बनाए थे। बता दें की रचेल ने 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। रचेल ने दो साल के अंतराल के बाद पिछले साल न्यूजीलैंड की टीम में जगह बनाई थी। महिला टी20 विश्व कप में कीवी टीम में प्रीस्ट ने 87 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उनका निजी सर्वश्रेष्ठ स्कोर 157 रन था, जो श्रीलंका के खिलाफ 2015 में बनाया था।

रचेल ने कहा है, “13 साल से न्यूजीलैंड की महिला टीम के माहौल में शामिल होने के बाद यह सबसे सुखद है, यह बहुत विचार के साथ है कि मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं वास्तव में क्रिकेट तस्मानिया और टाइगर्स कार्यक्रम के साथ अपनी क्रिकेट यात्रा के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रही हूं और इस अवसर को पाने के लिए बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं। तस्मानिया ने कहा, “मैं एक ऐसी स्थिति में हूं जहां मैंने दुनिया भर में उस उम्र में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है, जिससे मैं निश्चित रूप से कुछ और भी जोड़ने की उम्मीद कर रही हूं, जिसमें अनुभव भी शामिल है। यह टीम में एक सकारात्मक विश्वास लाने की कोशिश है, जहां लड़कियां वह हो सकती हैं जो वे चाहती हैं और जब वे प्रदर्शन करती हैं तो खुद को वापस करना चाहती हैं।

Related Articles