न्यूजीलैंड का वो हीरो जो हमलावर के पास जाकर छीन ली उसके हाथ से बंदूक और बचाई कईयों की जान

0

क्राइस्टचर्च/नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में स्थित दो मस्जिदों में हुए आतंकी हमले में 49 से ज्यादा लोगों की जानें चली गई है। शुक्रवार को न्यूजलैंड के क्राइस्टचर्च में धार्मिक जगह पर इस तरह के बड़े नरसंहार से हर कोई स्तब्ध है। हमले में बाल-बाल बचे एक शख्स ने बताया कि किस तरह एक अज्ञात शख्स ने हमलावर से उलझकर उसके हाथ से उसकी बंदूक छीन ली और कई की जान जाने से बचा ली।

न्यूजीलैंड हेराल्ड न्यूजपेपर के हवाले से ये खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक एक युवक जो मस्जिद की देख-रेख करता था, वह हमलावर के पास गया और अपनी जान की परवाह किए बिना उसके हाथ से बंदूक छीन ली। इतना ही नहीं उसने हमलावर का पीछा कर उसे पकड़ने की भी कोशिश की, जो भाग कर मस्जिद के पास पार्क कार के पास जाकर छुप गया था।

देखें विडियो https://www.youtube.com/watch?v=K1HHJq-bLeE

शुक्रवार को इस हमलावर ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलाबीरी की और वहां मौजूद लगभग 45 से अधिक निर्दोष नागरिकों की जान ले ली।

हमले के बाद 9 भारतीय भी हैं लापता
क्राइस्टचर्च के पास आतंकी हमले के बाद करीब 9 भारतीय भी लापता हो गए हैं। शुक्रवार को न्यूजलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदो में आतंकी गोलीबारी में कम से कम 49 लोगों की जानें चली गई। जबकि 42 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अलग-अलग सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक हमले के बाद 9 भारतीय नागरिक लापता बताए जा रहे हैं।

पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई माने जा रहे एक हमलावर ने मस्जिद में लोगों को गोली मारते समय उसका लाइव वीडियो भी बनाया था। इधर ताजा खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में गोलीबारी कर 49 लोगों को मौत के घाट उतारने के आरोपी दक्षिणपंथी हमलावर को शनिवार को अदालत में पेश किया गया।

loading...
शेयर करें