रिपब्लिकन से मिल रही नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन को खुफिया जानकारी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अगले साल जनवरी में जो बाइडेन शपथ लेने वाले हैं। बाइडेन ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव में करारी शिकस्त दी है। लेकिन ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन अभी इस जीत को स्वीकार नहीं रही है। वहीं खबर यह भी आ रही है कि खुफिया जानकारी मुहैया कराने के मामले रिपब्लिकन बाइडेन का ज्यादा साथ दे रहे हैं।

रिपब्लिकन से मिल रही खुफिया जानकारी

अमेरिका में नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को खुफि या जानकारी मुहैया कराने के मामले में रिपब्लिकन ज्यादा साथ दे रहे हैं। बीबीसी ने एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि भले ही अधिकतर रिपब्लिकन अभी तक खुलकर जो बिडेन की जीत को स्वीकार नहीं कर रहे है। लेकिन धीरे धीरे ही सही बिडेन को निरतंर खुफिया ब्रीफिंग की जानकारी दे रहे हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रमुख सहयोगी लिंडसे ग्राहम ने कहा कि बिडेन को खुफिया मैमो मिलना चाहिए। जैसा की सभी आने वाले राष्ट्रपतियों को दिया जाता है। चुक ग्रस्सले, जोन कार्निन और जॉन थुने भी इससे सहमति व्यक्त की है। हालांकि सदन में अल्पसंख्यक के नेता केविन मैककार्थी ने कहा कि बिडेन अभी राष्ट्रपति नहीं हैं। अभी इंतजार किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार से ट्रंप नाराज, मीडिया कंपनी स्थापित करने का कर रहे विचार

Related Articles

Back to top button