न्यूली मैरिड कपल ने पेश की मिसाल, कूड़े-कचरे के बीच मनाया हनीमून

एक न्यूली मैरिड कपल ने अपने हनीमून पर रोमांस करने की बजाए समुद्र तट पर पड़ा कचरा साफ करना चुना। उन्होंने 600 किलो कचरा समंदर किनारे से उठाया।

नई दिल्ली : अगर आपकी नई नई शादी हुई हो तो आपका पहला प्लान क्या होगा ? हनीमून। शादी के बाद हर कपल अपने हनीमून की प्लानिंग करना शुरू कर देता है। और आपकी शादी के बाद पूरी कायनात ये सवाल पूछने में लग जाती है कि, ‘हनीमून का क्या सीन है, कहाँ जा रहे हो?’ घर का हर सदस्य बेहद एक्साइटेड होता है और अपने अपने आइडियाज आपके साथ शेयर करता है। कुछ कपल विदेश जाते हैं। किसी को समुंद्र पसंद होता है तो किसी को पहाड़ों में घूमना पसंद होता है। लेकिन कुछ लोग ऐसा काम कर देते हैं जिससे वो सभी का दिल जीत लेते हैं। एक न्यूली मैरिड कपल ने ऐसा ही एक काम किया है। अब ऐसा क्या किया है इस कपल ने ये जानने के लिए ये वीडियो ज़रूर देखें।

एक न्यूली मैरिड कपल ने अपने हनीमून पर रोमांस करने की बजाए समुद्र तट पर पड़ा कचरा साफ करना चुना। जी हां आप बिलकुल सही सुन रहे हैं। इस कपल का नाम अनुदीप हेगड़े और मिनुशा कांचा है। इन दोनों ने अपनी हनीमून पर जो भी किया उसकी पूरे देश में सराहना हो रही है। इन्होंने अपने हनीमून पर लोगों को अवेयर करने की ठानी और समुंद्र के बीच की सफाई कर डाली।

कपल ने घूमने की जगह उठाया कूड़ा

आपको बता दें कि कर्नाटक के रहने वाले अनुदीप के शहर बेंदुर में पड़ने वाले सोमेश्वरा बीच में दोनों अक्सर घूमा करते थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि लोग यहाँ आते हैं और कूड़ा फेंककर चले जाते हैं। इस स्थिति को देखते हुए उन्होंने शादी के तुरंत बाद इस काम को अंजाम दिया और हनीमून पर जाने की जगह अपना टाइम बीच क्लीनअप (Beach Cleanup) को देने की ठानी। यहां उन्हें शराब की बोतलें, चप्पल, खाने-पीने के सामान के रैपर और ढेर सारा कूड़ा मिला।

यह भी पढ़ें :

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

अनुदीप ने बीच क्लीनिंग का एक वीडियो भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में वो बीच पर पड़े कचरे का नजारा दिखाते नजर आ रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा – क्या दो व्यक्ति परिवर्तन ला सकते हैं? मेरी शादी दो सप्ताह पहले हुई है। मेरी बीवी ने फैसला लिया कि हम हनीमून पर जाने के पहले बीच की सफाई करेंगे। 40 प्रतिशत कूड़ा हम साफ भी कर चुके हैं। पूरा क्लीन अप करने में कुछ और दिन लगेंगे। ये बहुत ही संतुष्टि देने वाला अनुभव था। अपना भविष्य सुरक्षित करें।

मदद के लिए जुड़े युवा, उठाया 600 किलो कचरा

आपको बता दें कि इस पहल में उन्होंने 27 नवंबर से लेकर 5 दिसंबर तक 600 किलो कचरा समंदर किनारे से उठाया है। उनकी ये पहल देखकर उनकी मदद के लिए कई युवा भी उनके साथ जुड़ गए। ये कपल आगे भी इस दिशा में काम करना चाहता है।

Related Articles