इस देश में पहली ट्रांसजेंडर बनी न्यूज एंकर, सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा

बांग्लादेश: दुनियाभर के अधिकतर देशों में टीवी पर न्यूज एंकर महिला या पुरुष ही दिखाई देते है। लेकिन बांग्लादेश के एक टीवी न्यूज चैनल में पहली बार एक ट्रांसजेंडर (Trans gender) (किन्नर) न्यूज एंकर बनी हैं। इनका नाम तश्‍नुवा अनान शिशिर (Tshnuva Anan Shishir) है, ये बांग्‍लादेश की पहली ट्रांसजेंडर न्‍यूज एंकर है। नेशनल न्यूज चैनल पर इन्होने न्यूज पढ़नी शुरू की तो कई कट्टर मान्यताओं को चुनौती दी। टीवी पर तश्‍नुवा अनान शिशिर (Tshnuva Anan Shishir) को देखने के बाद सोशल मीडिया पर इन्ही की चर्चा होने लगी।

कर्मचारी हुए खुश

नेशनल न्यूज चैनल पर जब तश्नुवा आनन शिशिर ने न्यूज बुलेटिन पूरा किया तो वहां के सभी स्टाफ (कर्मचारी) खुश हो उठे। ये मंजर देखकर तश्नुवा भावुक हो उठी। अपने सभी सहकर्मियों को खुश होता देखकर तश्नुवा के आंखों में खुशी के आंसू आने लगे। उनके इस मेहनत को देखकर सभी ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए मिसाल बन गई। ज्यादातर देखा जाता है कि ट्रांसजेंडर समुदय के साथ भेदभाव और हिंसा होती रहती है। कई जगह तो समाज उन्हें अपने साथ बैठना पसंद नहीं करता है।

ये भी पढ़ें : PUBG ने मनाई अपनी सालगिरह ,गेम को दिए यह नए फीचर्स

कई समस्याओं का किया सामना

उन्होंने अपने एंकरिंग की शुरुआत तीन मिनट के समाचार बुलेटिन से की। उन्होंने बताया है कि जन्म के बाद से उन्होंने यौन शोषण और बदतमीजी का सामना किया है। ये सब देखकर मुझे बहुत बुरा लगता था और चार बार मैंने आत्महत्या करने की भी कोशिश की। उन्होंने हार्मोन थेरेपी पर काम किया और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए सिनेमाघरों में नौकरी भी की है।

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले खून की होली, बीजेपी कार्यकर्ता को मारी गोली

Related Articles