16 साल पुराने फिरौती मामले में गैंगस्टर अबू सलेम को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

0

नई दिल्ली। 1993 को मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 2002 के फिरौती मामले में सात साल की सश्रम जेल की सजा सुनाई है। अबू सलेम को यह सजा दिल्ली के एक व्यापारी से 5 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सुनाई गई है।

abbu salem

जानकारी के अनुसार इससे पहले अंतिम सुनवाई में कोर्ट ने अबू सलेम को मामले में दोषी ठहराते हुए सजा पर फैसला सुरक्षित रखते हुए 7 जून की तारीख तय की थी। मामले में पीड़ित व्यापारी अशोक गुप्ता ने कोर्ट को बताया था कि 2002 में सलेम ने उन्होंने फिरौती के लिए कॉल किया था।

सालेम ने पीड़ित परिवार से 5 कारोड़ राशि की मांग की थी और साथ ही रुपय न मिलने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने इस मामले में दोषी पाया था।

बता दें कि सलेम मुंबई ब्लास्ट मामले में उम्रकैद की सजा भुगत रहा है। हाल ही में सलेम ने पुर्तगाल की एक अदालत में याचिका दायर कर पुर्तगाल आने की मांग की है। अबू ने 31 मई को याचिका दायर की और कहा कि उसे वापिस पुर्तगाल बुला लिया जाए क्योंकि उसके प्रत्यर्पण के लिए जो शर्तों रखी गई थीं उनका उल्लंघन हो रहा है।

loading...
शेयर करें