‘सीरिया विस्फोट में अमेरिकी सैनिकों के मरने की खबर गलत’

सीरिया में एक विस्फोट में अमेरिकी सेना के चार सैनिकों के मरने की खबरों का ऑपरेशन इनहेरेंट रिज़ॉल्यूशन (ओआईआर) के प्रवक्ता कर्नल वेन मारोतो ने खंडन किया है।

बगदाद : सीरिया में एक विस्फोट में अमेरिकी सेना के चार सैनिकों के मरने की खबरों का ऑपरेशन इनहेरेंट रिज़ॉल्यूशन (ओआईआर) के प्रवक्ता कर्नल वेन मारोतो ने खंडन किया है। ऑपरेशन इनहेरेंट रिज़ॉल्यूशन दरअसल इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया के खिलाफ सैन्य हस्तक्षेप के लिए अमेरिकी सेना का ऑपरेशनल नाम है।

इससे पहले सीरियाई समाचार एजेंसी सना ने नागरिकों के हवाले से कहा था कि मार्कडा शहर के बाहरी इलाके में हुए एक विस्फोट में अमेरिका के चार सैनिकों की मौत हो गई थी। मारोतो ने ट्वीट कर कहा,”सीरिया में विस्फोट के दौरान अमेरिका सैनिकों के मारे जाने की खबर गलत है।”

यह भी पढ़ें :

सना ने नागरिकों के हवाले से दावा किया था कि पश्चिमी क्षेत्र में एक राजमार्ग पर हुए जोरदार विस्फोट में अमेरिकी सेना के चार सैनिकों की मौत हो गई है। एजेंसी ने नागरिकों के हवाले से बताया कि यह घटना हसाका और दीर ​​ईज़-ज़ोर के बीच मार्कडा शहर के बाहरी इलाके में हुई। इस विस्फोट के तुरंत बाद ही क्षेत्र में एक सुरक्षा घेरा स्थापित किया गया।

Related Articles

Back to top button