सावन के लिए प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा, बंद की NH-2 की बाईं लेन

0

वाराणसी। सावन का महीना 10 जुलाई से शुरू होने वाला है। ऐसे में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने रविवार से ही NH-2  मार्ग की बाईं लेन वाहनों की रोक लगा दी है। दरअसल, सावन शुरू होते ही NH-2  मार्ग से कांवरिया निकलते हैं। ऐसे में प्रशासन ने उनकी सुरक्षा को देखते हुए ऐसा किया है। इसके अलावा पुलिस को कड़े निर्देश भी दिए गए हैं कि अगर इस NH-2 की बाईं लेन कोई भी गाड़ी दिखाई दे तो पुलिस उसे तुरंत सीज कर ले।

NH-2

NH-2 पर बढ़ी सुरक्षा

बताते चलें, 10 जुलाई से शुरू हो रहा सावन मेला सात अगस्त को खत्म होगा। ऐसे में इलाहाबाद से बड़ी भारी संख्या में कांवरिया जल चढ़ाने काशी आते हैं। इसके मद्देनजर नौ जुलाई से सात अगस्त तक एनएच दो की बायीं लेन कांवरियों के लिए आरक्षित की गई है। यही नहीं, सावन महीने को देखते हुए प्रशासन ने हर जगह पुलिस की तैनाती भी की है ताकि किसी कोई भी दिक्कत न हो।

यह भी पढ़ें : मोदी व योगी के खिलाफ वाट्सअप पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

गंगा में पीएसी बाढ़ राहत दल, जल पुलिस और एनडीआरएफ के जवान तैनात रहेंगे। साथ ही कांवरियों के जत्थे और उनके शिविरों के आसपास पुलिसकर्मी उन्हीं की वेशभूषा में तैनात रहकर माहौल की टोह लेते रहेंगे। गंगा किनारे के होटल, लॉज, धर्मशालाओं में औचक तलाशी अभियान चलाया जाएगा। कांवरिया रूट की निगहबानी के लिए ड्रोन कैमरे और हेलीकॉप्टर की मदद ली जाएगी।

यह भी पढ़ें : कांवड़ यात्रा पर डीजीपी के सख्त निर्देश, हेलि‍कॉप्टर और ड्रोन से रखी जाएगी नजर

सावन के महीने में हार साल प्रशासन कड़ी सुरक्षा के इंतजामात कराता है ताकि किसी को भी कोई दिक्कत न हो। ऐसे में इस बार देखना होगा कि सरकार ने सावन के महीने के लिए क्या और कैसे इंतजाम किए है। सावन का महीना 10 जुलाई से शुरू होगा और सात अगस्त तक चलेगा।

loading...
शेयर करें