NHPC : नौकरी के लिए कई पदों पर निकली हैं भर्तियां

नई दिल्ली : नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) ने मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट राजभाषा ऑफिसर, जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) और सीनियर अकाउंटेंट की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 30 सितंबर को ख़त्म हो जाएगी।

NHPC के तहत sc, st को नहीं देनी होगी फीस

इसके तहत अलग अलग पोस्ट के लिए अलग अलग पैमाने बनाये गए है। जैसे मेडिकल अफसर के लिए रजिस्ट्रेशन के साथ MBBS डिग्री होना ज़रूरी है। वहीँ अधिकतम उम्र 33 साल है। असिस्टेंट राजभाषा अफसर के लिए हिंदी में मास्टर्स डिग्री होना ज़रूरी है। इसकी अधिकतम उम्र 35 साल है। जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ सिविल इंजीनियरिंग में फुलटाइम रेगुलर डिप्लोमा के साथ CAD की जानकारी ज़रूरी है। वहीँ इलेक्ट्रिकल ब्रांच के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फुलटाइम रेगुलर डिप्लोमा या डिग्री ज़रूरी है

इसमें जनरल, OBC और जनरल-EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऑनलाइन 250 / – की नॉन रिफंडेबल फीस भरनी होगी। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / PWD / भूतपूर्व सैनिक कैटेगरी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस देने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें : अपराधियों पर नकेल कसेगी योगी सरकार, देवबंद के बाद अब इस जिले में बनेगा एटीएस सेंटर

 

 

Related Articles