IPL
IPL

NIA की सबसे बड़ी रेड, एक साथ 14 ‘आतंकी’ हिरासत में

गणतंत्र दिवस समारोह से चार दिन पहले NIA (राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी) ने बड़ा एक्‍श्‍ान लिया है। राज्‍यों की एटीएस के साथ NIA ने संयुक्‍त ऑपरेशन में 14 संदिग्‍ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि ये सभी संदिग्‍ध आतंकी आईएसआईएस से जुड़े हैं।

NIA

NIA का एक्‍शन

NIA ने इनसे पूछताछ शुरू कर दी है। कोर्ट से इन्‍हें रिमांड पर लेने की तैयारी भी चल रही है। गणतंत्र दिवस से पहले NIA ने कर्नाटक, तेलगांना, राजस्‍थान और महाराष्‍ट्र में यह एक्‍शन लिया है। कर्नाटक से छह, तेलंगाना से चार, महाराष्‍ट्र से दो और राजस्‍थान से एक संदिग्‍ध आतंकी हिरासत में लिया गया है। अन्‍य चार आतंकियों को किस जगहों से पकड़ा गया है, यह फिलहाल साफ नहीं हो पाया है।

खबरों के मुताबिक ये आतंकी देशभर में धमाके करने की साजिश में शामिल हैं। यह भी बताया जा रहा है कि हैदराबाद में विस्‍फोटक भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि हैदराबाद में पकड़े गए आतंकी विस्‍फोटक ही लेने गए थे। कर्नाटक पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह तुमकुर से सैयद हुसैन और मंगलुरु से मोहम्‍मद नजमुल होदा को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर NIA की लम्‍बे समय से नजर थी। सैयद हुसैन और नजमुल होदा पर आईएसआईएस का जिहादी होने का शक भी है।

पुलिस की छानबीन के मुताबिक नजमुल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई हाल ही में छोड़ दी थी। नजमुल ने जुनूद-अल-खलीफा-ए-हिंद नाम का संगठन ज्‍वाइन किया था। इस संगठन का ताल्‍लुक आईएसआईएस से बताया जा रहा है।

इस बीच दिल्‍ली में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्‍ली पुलिस ने एक ऑल्‍टो कार को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस कार को पठानकोट से किराए पर लिया गया था। बाद में इसके ड्राइवर का शव मिला था। कार भी अब गायब बताई जा रही है। सफेद रंग की इस कार पर हिमाचल का नंबर है। कार के ड्राइवर विजय कुमार का शव 20 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में मिला था।

गणतंत्र दिवस करीब आने के साथ इस तरह की घटनाएं बढ़ने से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है। अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस ने हरियाणा से अलकायदा के एक आतंक को भी गिरफ्तार किया था। NIA और राज्‍य पुलिस की टीमें पुख्‍ता सुरक्षा बनाए रखने के लिए लगातार अलर्ट दिखाई दे रही हैं। किसी भी तरह की आतं‍की गतिविधि रोकने के लिए गणतंत्र दिवस तक यह सतर्कता बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button