गांधी ब्लास्ट केस में NIA कोर्ट आज सुना सकता है फैसला, PM मोदी की रैली में हुए थे हुए बम

बिहार: पटना में 2013 के गांधी मैदान सीरियल ब्लास्ट मामले में एक विशेष NIA अदालत अपना फैसला सुना सकती है। विस्फोटों ने राज्य की राजधानी के ऐतिहासिक मैदान को हिलाकर रख दिया, जो तत्कालीन BJP के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का स्थल था।

2013 में गांधी मैदान में हुआ था ब्लास्ट

आपको बता दें कि मोदी 27 अक्टूबर, 2013 को गांधी मैदान में एक ‘हुंकार’ रैली को संबोधित करने पटना गए थे। रैली से ठीक पहले, यहां हुए सिलसिलेवार धमाकों में 6 लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए। हालांकि, मोदी रैली को आगे बढ़ाए जिसके बाद उन्होंने विस्फोटों की निंदा की और शांति की अपील की। गांधी मैदान में विस्फोट से कुछ घंटे पहले, पटना रेलवे स्टेशन पर एक नवनिर्मित शौचालय में एक कच्चा बम फट गया।

NIA ने 6 नवंबर, 2013 को इस मामले को अपने हाथ में लिया। इसने अगस्त 2014 में 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की, इस मामले में इंडियन मुजाहिदीन (IAM) के 9 संदिग्ध और स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के संदिग्ध आरोपी थे। एजेंसी के अनुसार, नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में पिछली रैलियों में नरेंद्र मोदी के करीब नहीं आने के बाद आरोपियों ने पटना विस्फोटों की योजना बनाई थी।

यह भी पढ़ें: दृश्यम फिल्म्स का ट्रिस्ट विद डेस्टिनी का ट्रेलर इंटरनेट पर मचा रहा धूम

Related Articles