NIA की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान से टेरर फंडिंग मामले में 7 हुर्रियत नेताओं को किया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली। हुर्रियत सहित अन्य अलगाववादी संगठनों के नेताओं को पाकिस्तान से टेरर फंडिंग की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। घाटी में पत्थरबाजी के साथ प्रदर्शन और आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए टेरर फंडिंग मामले में सोमवार को सात कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें : आतंकवाद के लिए मिलने वाले पैसों के खिलाफ एनआईए ने छेड़ी मुहीम, मारे छापे

एनआईए

एनआईए के एक अधिकारी ने क्या बताया

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए नेताओं में हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह तथा हुर्रियत के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष के निकटस्थ सहयोगी शहीद-उल-इस्लाम भी शामिल हैं। गिरफ्तार अन्य नेताओं में हुर्रियत के प्रवक्ता अयाज अकबर, हुर्रियत से निलंबित नेता नईम खान, मेहराजुद्दीन कलवल, सैफुल्लाह तथा बिट्टा कराटे शमिल हैं।

यह भी पढ़ें : घोड़ासन रेल हादसे पर एनआईए का खुलासा: इस डायरेक्टर और एक्टर ने दिया अंजाम

कराटे को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया

कराटे को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया, जबकि अन्य को श्रीनगर में गिरफ्तार किया गया। उल्लेखनीय है कि नईम खान ने एक टेलीविजन चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कबूल किया था कि कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हुर्रियत नेता पाकिस्तान से फंड लेते हैं।

एनआईए

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार की सख्ती, एनआईए ने उरी आतंकी हमले की शुरु की जांच

स्टिंग ऑपरेशन में हुआ था खुलासा

बता दें एक न्यूज चैनल पर दिखाए गए स्टिंग ऑपरेशन में हुर्रियत नेता नईम खान कथित तौर पर यह स्वीकार कर रहे थे कि उन्हें हवाला के माध्यम से पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से फंडिंग मिल रही है। इसी खुलासे के बाद एनआईए ने मामले की जांच शुरू की थी। मई में एनआईए ने इस सिलसिले में कई अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की थी।

loading...
शेयर करें