कश्मीर में नागरिक हत्याओं की जांच कर सकती है NIA

स्थानीय NIA टीम पहले से ही हत्याओं की जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता कर रही है और इन हत्याओं के पीछे के मास्टरमाइंड की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

श्रीनगर: गृह मंत्रालय (MHA) कश्मीर में हालिया नागरिक हत्याओं की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप सकता है, सुरक्षा व्यवस्था के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी साझा की हैं। सूत्रों के अनुसार, इन हत्याओं की जांच से एक निश्चित पैटर्न का संकेत मिलता है जो आतंकी कोण की ओर ले जाता है, इसलिए जांच राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी को सौंपी जा सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि सोमवार को आयोजित राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन में इस मुद्दे पर चर्चा की गई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी हितधारकों के साथ विस्तार से चर्चा की। सरकार की स्थापना के एक अन्य सूत्र ने कहा कि कश्मीर में नागरिकों की हत्याओं ने गलत संकेत दिया है और अधिकांश प्रवासी मजदूर और गैर-कश्मीरी कश्मीर छोड़ रहे हैं जिससे स्थानीय निवासियों में भी भय की भावना पैदा हो रही है। इन वीभत्स घटनाओं ने उन कश्मीरी पंडितों में भी भय फैला दिया है जो सरकारी पहल के इशारे पर घाटी में वापस जाने को तैयार थे।

स्थानीय NIA टीम पहले से ही हत्याओं की जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता कर रही है और इन हत्याओं के पीछे के मास्टरमाइंड की पहचान करने की कोशिश कर रही है। सूत्रों ने यह भी कहा कि केंद्रीय एजेंसियां ​​पथराव के पुराने मामलों की जांच कर रही हैं क्योंकि लक्षित हत्याओं से पता चला है कि ये हत्यारे नियमित आतंकवादियों के कैडर से नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Related Articles