NIA ने जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर की छापेमारी

आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है। मिली जानकारी के अनुसार कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है।

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर नए सिरे से छापेमारी की। शोपियां, अनंतनाग और बांदीपोरा सहित कश्मीर घाटी के विभिन्न जिलों में छापेमारी की गई। एजेंसी के अधिकारियों को CRPF द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है।

आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है। मिली जानकारी के अनुसार कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है। NIA अब तक शोपियां जिले के मालडेरा और नदीगाम इलाके में दो जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। हाल के दिनों में NIA ने दो अलग-अलग मामलों में अलग-अलग जगहों पर तलाशी ली है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

आपको को बता दें कि इससे पहले भी एनआईए ने कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की थी और दारुल उलूम के अध्यक्ष सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था। श्रीनगर में एजेंसी ने दलाल मोहल्ला नवाब बाजार स्थित ‘सिराजुल उलूम’ पर छापा मारा और कुछ कार्यालय रिकॉर्ड और एक लैपटॉप जब्त किया। एजेंसी ने संस्थान के अध्यक्ष अदनान अहमद नदवी को गिरफ्तार किया है। इसी तरह की छापेमारी अनंतनाग के पुष्रू, सुनसूमा और अचबल इलाकों में की गई जहां पांच स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया गया। अनंतनाग से गिरफ्तार किए गए लोगों में जावेद अहमद मीर (दुकानदार), उमर भट (दुकानदार), ओवैस अहमद भट (लैब तकनीशियन), तनवीर अहमद भट (दुकानदार), और जीशान अमीन मलिक (फार्मासिस्ट) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेरशाह फिल्म को लेकर खोला बड़ा राज़, जानिए उनसे जुड़ी अहम कहानी

Related Articles