NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी,अलकायदा के 9 आतंकियों को धर-दबोचा

New Delhi: केरल और पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ छक्पमारी करके राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अलकायदा गुट के गिरोह का पर्दाफाश किया है। शनिवार सुबह एनआईए ने केरल के एर्नाकुलम और [अस्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कई स्थानों पर एक साथ छापे मारे है। जिसमें पकिस्तान से संबंधित आतंकी संगठन अल-कायदा के 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार,NIA ने की छापेमारी

सूत्रों के अनुसार NIA ने यह छापेमारी ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर की है। एजेंसी को करल और पश्चिम बंगाल सहित देश के अन्य हिस्सों में अल-कायदा के के एक अंतरराज्यीय मॉड्यूल की सुचना मिली थी। जिसके बाद एजेंसी नें यह कारवाई की, इस दौरान केरल के एर्नाकुलम से 3 जबकि बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 आतंकियों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी आतंकी पेशे से मजदूरी करते है, लेकिन अलकायदा संगठन से जुड़े हुए बताये जा रहे है। इनमें से अधिकतर की उम्र 20 वर्ष की आस पास है।

इसे भी पढ़े: मस्जिद में छिपे थे आतंकवादी सेना ने किया ढ़ेर, 24 घंटे में कुल 8 आतंकी मारे

गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से एजेंसी को जिहादी साहित्य, डिजिटल उपकरण,दस्तावेज, हथियार और बहुत सी अन्य उपरकरण बरामद हुआ है। सोशल मीडिया के जरिये इन्हें पाकिस्तान स्थित अलक़ायद संगठन जिहाद और कट्टरपंथ सिखा रहा था। अलक़ायद संगठन इन्हें दिल्ली मुंबई सहित कई महत्वपूर्ण स्थानों पर अटैक के लिए तैयार कर रही थी। एजेंसी ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button