निफ़्टी ने छुआ 18000 का ऐतिहासिक स्तर

नई दिल्ली : बाजार में आज रिकॉर्ड तोड़ रैली का दिन रहा,जिसके अंतर्गत निफ्टी ने 18000 का ऐतिहासिक स्तर छुआ, हालांकि बाद में कुछ मुनाफावसूली हुई और निफ्टी दिन ढलते लुढ़क गया और 17,946 पर बंद हुआ।

18000 पर पहुंचने के बाद इसमें आई गिरावट

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक बैंक निफ्टी भी आज रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा।  निफ्टी ने अपने ऐतिहासिक शिखर मात्र अठाइस सत्रों में ही पूरा कर लिया।आपको बता दें इस दौरान  निफ्टी बैंक 519 प्वाइंट चढ़कर 38,294 पर बंद हुआ। वहीं, मिडकैप में भी उछाल दर्ज की गई यह 193 प्वाइंट चढ़कर 31,631 पर बंद हुआ।

इस कड़ी में एलकेपी के एस रंगनाथन का कहना है कि निफ्टी ने आज रिलायंस, ऑटो और पॉवर शेयरों की लीडरशिप में अठारह हजार का शिखर भी पार कर लिया। हालांकि आज पूरे दिन आईटी शेयरों में मुनाफा वसूली देखने को मिली। निफ़्टी पीएसई  स्टॉक से मिले सपोर्ट के साथ ही ब्रॉडर मार्केट की गतिविधियों में भी आज जोरदार तेजी देखने को मिली। हालांकि दोपहर के बाद के करोबारी सत्र में अर्निंग से जुड़ी चिंताओं के चलते मुनाफा वसूली देखने को मिली।

निफ्टी ने आज डेली फ्रेम पर लॉन्ग अपर शैडो के साथ एक बुलिश कैंडल बनाया क्योंकि अंतिम कारोबारी घंटे में मुनाफा वसूली देखने को मिली। मोतीलाल  के चंदन तपाड़िया के मुताबिक निफ्टी को अब 18,100 -18,200 की तरफ जानें के लिए  17,950 के ऊपर टिकना होगा।

यह भी पढ़ें : शादी के लिए धर्म बदलकर गलती कर रहे हैं हिंदू : Mohan Bhagwat

Related Articles