कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, इतने घंटे तक रहेगी पाबंदी

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए रूप (म्यूटेशन) को रोकने के लिए भी महाराष्ट्र की तर्ज पर एहतियातन 10 दिनों तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

राज्य सरकार ने घोषणा करते हुए कहा कि नाइट कर्फ्यू 23 दिसंबर को रात 10 बजे से शुरू होगा और 2 जनवरी तक लागू रहेगा। राज्य सरकार ने इससे पहले कोरोना वायरस रोकथाम को ध्यान में रखते हुए राज्य में नए साल की पार्टियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा ने मीडियकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से लागू होगा जो सुबह 6 बजे तक के लिए मान्य रहेगा। उन्होंने कहा कि यह कर्फ्यू कोरोना के नए रूप को रोकने के लिए एहतियाती कदम के तौर पर लिया गया है और रात्रि कर्फ्यू में कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि कोरोना वायरस के नए रूप को राज्य में फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव उठा रही है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना वायरस के इस नए रूप को लेकर लोग चिंतित है और इस संबंध में लोगों से न घबराने के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि चेन्नई में एक व्यक्ति कोरोना के इस नए रूप से संक्रमित पाया गया है इसलिए राज्य सरकार कड़े एहतियाती कदम उठा रही है और राज्य में हवाईअड्डे पर आ रहे किसी भी व्यक्ति को कोरोना के टेस्ट से गुजरना होगा।

यह भी पढ़ें: चौधरी चरण सिंह जयंती: जानें कांग्रेस और बीजेपी ने क्या कहा?

Related Articles