हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में लागू नाइट कर्फ्यू, बस सेवा रहेगी बंद

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य के चार जिलों शिमला, कांगड़ा, मंडी और कुल्लू में रात्रि कर्फ्यू लगाने और अनेक रूटों पर परिवहन निगम और निजी बसों का संचालन बंद करने का फैसला लिया है।

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य के चार जिलों शिमला, कांगड़ा, मंडी और कुल्लू में रात्रि कर्फ्यू लगाने और अनेक रूटों पर परिवहन निगम और निजी बसों का संचालन बंद करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिये गये फैसले के अनुसार नाइट कर्फ्यू वाले जिलों में अंतरराज्यीय बस सेवा भी बंद कर दी गई है जिससे निगम और निजी बस ऑपरेटरों के लगभग 600 रूट प्रभावित होंगे।

मंगलवार से शिमला, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू से दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड के लिए रात्रि बस सेवा नहीं चलेगी। इन जिलों से ही बाहरी राज्यों के लिए सबसे ज्यादा रात्रि बसें चलती हैं। यह व्यवस्था 15 दिसम्बर तक लागू रहेगी। इसके अलावा मंत्रिमंडल ने प्रदेश और बाहरी राज्यों के लिए 50 फीसदी सवारियों के साथ बसें चलाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़े : घर बैठे डेटिंग एप से इंदु ने ऑर्डर की मुसीबत, इंदु की जवानी का ट्रेलर रिलीज

सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई समेत सभी शिक्षण संस्थान भी 31 दिसम्बर तक बंद रखने का फैसला लिया है। राज्य में सभी तरह की राजनीतिक और घार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Related Articles