IPL
IPL

दिल्ली में Corona का कहर, लगा Night Curfew, तत्काल प्रभाव से लगी पाबंदियां

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते Corona के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने तत्काल प्रभाव से Night Curfew लगा दिया है। 30 अप्रैल तक रात में प्रतिबन्ध लगा रहेगा। इसके तहत रात 10 से सुबह 5 बजे तक लोगों के निकलने और आवागमन पर प्रतिबन्ध रहेगा। नाईट कर्फ्यू के दौरान आपात एवं मेडिकल सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट रहेगी।

दिल्ली में लगे Night Curfew के दिशा निर्देशों के मुताबिक रात में Curfew के दौरान ट्रैफिक मूवमेंट पर कोई पाबंदी नहीं होगी। जो लोग वक्सीनशन के लिए जाना चाहते हैं वो भी आ जा सकते है। इसके लिए E-pass बनवाना होगा। राशन, किराना, फल सब्जी, दूध, दवा आदि कारोबार से जुड़े लोगों को छूट होगी।

Essential services में लगे सभी लोगों को छूट

मीडिया कर्मियों को भी छूट होगी। इनके लिए भी E-pass जारी होगा। ID Card दिखाने पर Private Doctors, Nurse, Paramedical Staffs को छूट मिलेगी। टिकट दिखाने पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे आने- जाने वाले यात्रियों को छूट दी जाएगी। यात्री अवगण से जुड़े साधनों जैसे बस, दिल्ली मेट्रो, ऑटो, टैक्सी आदि को निर्धारित समय के बाद उन्हीं लोगों को लाने और ले जाने की इजाजत होगी, जिनको Night Curfew के दौरान छूट दी गई है। Essential services में लगे सभी डिपार्टमेंट के लोगों को छूट दी जाएगी। आदेश में कहा गया कि ट्रैफिक आवागमन को लेकर कोई रोक नहीं रहेगी।

गौर करने वाली बात है कि शुक्रवार को CM अरविन्द केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना की 4th वेव है। भले ही देश के लिए दूसरी पीक हो। हम पूर्ण लॉक डाउन पर कोई विचार नहीं कर रहे है। भविष्य में इसकी जरुरत अगर पड़ती है तो जनता से राय लेकर इसपर विचार किया जायेगा।

CM केजरीवाल ने कहा था कि दूसरे पीक और दिल्ली में चौथी वेव में देखने को मिला है कि संक्रमितों की संख्या में बहुत तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है। यह बिहार चिंता का विषय है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। जो भी उचित कदम उठाने की जरूरत है हम उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : क्या आपको भी कुछ भी छूने से लग रहा है Current? ये रही इसकी बड़ी वजह 

 

Related Articles

Back to top button