विदिशा में नाइट कर्फ्यू, शिवराज सख्त ‘मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान’

विदिशा में 21 नवंबर से नाइट कर्फ्यू, शादी समारोह में 200 से कम लोगों को मिलेगी इंट्री

विदिशा: मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण रात्रि दस बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से कहा, सावधान रहें।

रात्रि से शहर में कर्फ्यू

इस संबंध में जिला कलेक्टर की ओर से कल जारी किए गए आदेश के अनुसार 21 नवंबर की रात्रि से शहर में कर्फ्यू रहेगा। रात्रि दस बजे से सुबह छह बजे तक आम नागरिक अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

शिवराज सिंह चौहान का बयान

शिवराज सिंह ने कहा, मेरे भाइयों-बहनों, बेटे-बेटियों, हमारे देश के कई राज्यों में COVID-19 फिर से तेजी से फैल रहा है। अपने प्रदेश के कुछ जिलों में इस सप्ताह तेजी से पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है। याद रखिये, अभी तुरंत सावधान नहीं हुए तो कोरोना हम सबको संकट में डाल देगा।

विदिशा बना हॉटस्पॉट

जिले में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अन्य कदम भी उठाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह से विदिशा कोरोना संक्रमण में संवेदनशील और हॉटस्पॉट बन कर उभरा है। कलेक्टर ने कल यहां आपदा प्रबंधन की बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए अनेक सख्त निर्णय लिए हैं। प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है, अन्यथा उसके खिलाफ चालान बनाने की कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश के पांच जिलों में कर्फ़्यू

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने कहा, प्रदेश के पांच जिलों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, विदिशा में पिछले सप्ताह में तेजी से COVID-19 के पॉजिटिव केस बढ़े हैं। इसलिए हमने फैसला किया है कि इन जिलों में 21 नवंबर की रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ़्यू लगाया जायेगा।

व्यक्तियों को प्रवेश वर्जित

इसी तरह विवाह समारोह में 200 से अधिक व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिए जाने के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही मैरिज गार्डन में हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क वितरण काउंटर जैसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। विदिशा में 38 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं, जिसमें 34 विदिशा जिला मुख्यालय के हैं। उधर आगामी 23 नवंबर को अक्षय नवमी पर लगने वाले प्राचीन उदयगिरि मेले का आयोजन भी सनातन हिंदू उत्सव समिति की सहमति से निरस्त किया गया है।

यह भी पढ़े:यूपी में माननीय MLC के लखनऊ आवास पर पार्टी में चली गोली, एक की मौत

यह भी पढ़े:लखनऊ और फिरोजाबाद के बाद अब प्रयागराज में बिक रही जहरीली शराब, 4 की मौत

Related Articles

Back to top button