एनआईआईटी टेक्नॉलॉजी का मुनाफा 67.4 फीसदी बढ़ा

0

नई दिल्ली। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में वैश्विक आईटी समाधान प्रदाता कंपनी एनआईआईटी टेक्नॉलजीज ने मुनाफे में 67.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जो 85.8 करोड़ रुपये रही, जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में यह 51.3 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन तिमाही में उसके राजस्व में 16.4 फीसदी की वृद्धि हुई, जोकि 824.9 करोड़ रुपये रही, जबकि वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में यह 708.9 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने बताया कि भौगोलिक आधार पर अमेरिका उसका सबसे बड़ा राजस्व उत्पादक बना हुआ है, जहां से 50 फीसदी राजस्व उत्पन्न होता है, उसके बाद यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका (ईएमईए) से 267.5 करोड़ रुपये (30 फीसदी) और एशिया प्रशांत क्षेत्र और घरेलू बाजार से क्रमश: 85.2 करोड़ रुपये और 63.3 करोड़ रुपये राजस्व उत्पन्न हुआ।

एनआईआईटी टेक्नॉलजीज के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अरविन्द ठाकुर ने कहा, “इस तिमाही के दौरान, कंपनी ने आगे बढ़ने के लिए खुद को पुनर्गठित किया। इस पुनर्गठन से हमारी विकास गति बढ़ी है।” एनआईआईटी टेक्नॉलजीज के अध्यक्ष राजेन्द्र एस पवार ने कहा, “समीक्षाधीन तिमाही में डिजिटल कारोबार में सबसे अधिक तेजी और साल दर साल आधार पर इसमें 53 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जो कि कुल राजस्व का 27 फीसदी है।”

loading...
शेयर करें