अच्छे संगीत से लागों को प्रभावित करना चाहते हैं निखिल डिसूजा

0

नईदिल्ली: ब्रिटेन में ‘ब्यूटीफुटल माइंड’ और ‘सिल्वर एंड गोल्ड’ नामक अंग्रेजी गीतों से अपनी अलग पहचान बनाने वाले गायक निखिल डिसूजा ने कहा कि अवॉर्ड जीतना उनकी प्राथमिकता नहीं है और वह अच्छे संगीत से लागों को प्रभावित करना चाहते हैं।

ग्रैमी अवॉर्ड जीतने के सपने के बार में पूछे जाने पर निखिल ने बताया, “मैं अभी अवॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहा हूं। कभी-कभार बेहतरीन संगीत को भी ग्रैमी अवॉर्ड नहीं दिया जाता। मैं ऐसा संगीत बनाना चाहता हूं जो लोगों को प्रभावित करे।”

ब्रिटेन में काफी समय बिता रहे निखिल  

अंग्रेजी गीत बनाने के बारे में उन्होंने कहा, “मैं ब्रिटेन में काफी समय बिता रहा हूं। मैं हमेशा से अंग्रेजी में गीत लिख रहा हूं। मैंने साथ ही में बॉलीवुड में भी काम किया। मैं बॉलीवुड और अपने आधुनिक कार्य में संतुलन बनाए रखता हूं।”

अपने गीत ‘सिल्वर एंड गोल्ड’ के बारे में निखिल ने कहा, “इस गीत का थीम यह है कि आजकल कितनी आसानी से रिश्ते टूट जाते हैं। यह गीत लिखते समय हमने इस बारे में बात की कि कैसे हमारे माता-पिता के समय में लोग लंबे समय तक एक साथ रह सकते थे। समय के साथ प्रेम समाप्त हुआ है लेकिन वह एक नई चीज में विकसित हो सकता है।”

निखिल ने कहा, “सिल्वर एवं गोल्ड बालों के रंग की ओर इशारा करते हैं जो समय के साथ बदलता रहता है। यह उन 25 सालों को भी दर्शाता है जो आप एक साथ गुजारते हैं। यह सिल्वर ऐनीवर्सरी है, इसलिए गाने का शीर्षक अनुकूल है।”

loading...
शेयर करें