हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन में हुआ बड़ा हादसा, पुल टूटने नौ लोगों की मौत, तीन घायल

पुलिस थाना सांगला के मुताबिक अभी बटसेरी की पहाड़ियों से चट्टानों के गिरने का सिलसिला जारी है। ऐसे में इस दुर्घटना में नौ लोगों की मौत और तीन लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।

किन्नोर: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल है। इस घटना में बटसेरी गांव को जोड़ने वाला पुल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके अलावा एक बड़े वाहन को भी नुकसान पहुंचा है।

सीएम जयराम ठाकुर ने जताया दुःख

इस घटना पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, कि किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मृत्यु व 2 घायल तथा 1 अन्य राहगीर के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें।

उन्होंनेे लिखा कि मैंने किन्नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं। ॐ शांति!

पुलिस थाना सांगला के मुताबिक अभी बटसेरी की पहाड़ियों से चट्टानों के गिरने का सिलसिला जारी है। ऐसे में इस दुर्घटना में नौ लोगों की मौत और तीन लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। घटना स्थल पर राहत बचाव कार्य जारी है।

आप को बता दें कि बीते शनिवार को भी बटसेरी की पहाड़ियों से चट्टानों के गिरने से सेब के बगीचे व आसपास के क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ था। आज भी उसी जगह से चट्टानों के गिरने से लोगों के जानमाल व गांव के करोड़ों की सम्पदा को नुकसान हुआ है।

 यह भी पढ़ें:  पोर्नोग्राफी केस में पुलिस को बड़ी सफलता, कुंद्रा के चार कर्मचारी करेंगे ‘राज’ का पर्दाफाश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles