निर्भया की मां ने एक और तारीख पर जताई कड़ी निंदा, वकील इंदिरा जयसिंह की सलाह पर कही यह बात…

निर्भया की मां ने न्याय व्यवस्था और वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह की बयान पर कड़ी निंदा जाहिर की है. उन्होंने कहा कि वह होती कौन हैं उनको किसी भी तरह की सलाह देने वाली। उनके जैसे लोगों की वजह से ही रेप के दोषियों को सजा मिलने में देरी होती है। पूरा देश निर्भया के दोषियों को फांसी पर चढ़ता हुआ देखना चाहता है लेकिन शायद यह वकील नहीं चाहती हैं।

आशा देवी ने कहा, विश्वास नहीं हो रहा है कि इंदिरा जयसिंह ने इस तरह का सुझाव देने की हिम्मत भी कैसे की। साथ आशा देवी ने यह भी कहा कि इतने सालों में वह कई बार वकील से मिली लेकिन उन्होंने कभी भी संवेदना जाहिर नहीं की, और आज दोषियों को सजा मिलने से रोकना चाहती हैं। उनको माफ कर देना चाहती हैं। ऐसे लोग अपनी रोटियां रेप के दोषियों को बचा पर सेकते हैं। इसलिए बलात्कार की घटनाएं बंद नहीं होती हैं।

इससे पहले वरिष्ठह वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की मां से दोषियों को माफ करने की सलाह दी थी. इंदिरा जय सिंह ने निर्भया की मां से सोनिया गांधी  का अुनसरण करने की अपील करते हुए कहा, जिस तरह से राजीव गांधी  की हत्या के मामले में सोनिया गांधी ने दोषी नलिनी  को माफ कर दिया था, उसी तरह निर्भया की मां को भी करना चाहिए।

इंदिरा जयसिंह ने कहा, मैं आशा देवी का दर्द समझती हूं. फिर भी मैं उनसे अपील करती हूं कि वह सोनिया गांधी के उदाहरण का अनुसरण करें, जिन्होंने नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह उनके लिए मृत्युदंड नहीं चाहतीं. हम आपके साथ हैं, पर मृत्युउदंड के खिलाफ हैं।

Related Articles