क्या आपको पता है UP में ‘नितिन गडकरी’ को कोरोना वैक्सीन लगी है ? अगर नहीं तो पढ़ें ये खबर

कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर बड़ा खेल

बिहार के बाद अब UP में भी कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर बड़ा खेल सामने आया है. इटावा में ताखा ब्लाक के सरसरईनावर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल सहित देश के कई राजनेताओं के नाम से वैक्सीन लगा दी गई. इसका डाटा कोविन पोर्टल पर अपडेट कर दिया गया और बाकायदा सर्टिफिकेट भी निकल रहा है. हालांकि इसमें नाम की स्पेलिंग और उम्र गलत लिखी गई है.

संडे सिंह, मंडे सिंह के नाम पर भी लगी वैक्सीन

लक्ष्य के दबाव में फर्जीवाड़े की ओर इशारा कर रहे इस मामले में फ्रायडे, संडे सिंह, मंडे सिंह जैसे नाम वाले अबूझ शख्स भी यहां वैक्सीन लगवा चुके हैं. गुरुवार को यह मामला सामने आया तो सीएचसी प्रभारी ने आइडी हैक होने का दावा करते हुए इस तरह के 10 नामों को पोर्टल से हटाने के लिए पत्र लिखा है.

केंद्रीय मंत्री के नाम पर हुआ वैक्सीनेशन

जिले में वैक्सीन की दूसरी डोज लगाए बिना ही मोबाइल फोन पर संदेश आने के मामले सामने आ चुके हैं. सीएचसी सरसईनावर में 12 दिसंबर को प्रभारी डा. उदय प्रताप सिंह की आइडी पर दिग्गज हस्तियों को वैक्सीन लगा दी गई. प्रमाणपत्र में मंत्रियों की वोटर आइडी पर वैक्सीनेशन दिखाया गया है. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सहित कुछ मंत्रियों को पहली डोज लगाने के बाद दूसरी डोज के लिए छह मार्च की तारीख दे दी गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी के नाम से भी डोज लगाई गई है. हालांकि, इनके नाम पूरे नहीं लिखे गए है. सीएचसी प्रभारी का कहना है, 12 दिसंबर को उनकी उस आइडी और पासवर्ड को किसी ने हैक कर लिया, जिससे ब्लाक की मानीटरिंग होती है. इस आइडी पर वैक्सीनेशन कार्य नहीं होता है.

यह भी पढ़ें- कानपुर कचहरीकांड में परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, मां-बहनों की बात सुन रो पड़े सभी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles