नितिन गडकरी ने नागालैंड में राजमार्ग से जुड़ी 14 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से शुक्रवार को नागालैंड में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी 14 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से शुक्रवार को नागालैंड में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी 14 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने नागालैंड में एक प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का उद्घाटन किया और 266 किलोमीटर लम्बी 14 परियोजनाओं की आधारशिला रखी जिन पर लगभग 4127 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है।

मंत्री नितिन गडकरी ने नगालैंड में 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार पूर्वोत्तर क्षेत्र और नागालैंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्ष के दौरान नागालैंड में उनकी सरकार ने 76 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 667 किलोमीटर लंबी सड़क को एनएच नेटवर्क से जोड़ा है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान: बस स्टेशन पर ऑटो रिक्शा में हुआ धमाका, एक की मौत 

गडकरी ने कहा कि राज्य में एनएच नेटवर्क को आज 1,547 किमी तक बढ़ा दिया गया है जो 2014 तक 880.68 किलोमीटर ही था। नितिन गडकरी ने बताया कि नगालैंड में राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के लिए पिछे 6 वर्षों में 11,711 करोड़ रुपये की कुल लागत वाले कुल 1063.41 किलोमीटर लंबी सड़क के 55 कार्यों को मंजूरी दी गई।

ये भी पढ़ें : ब्रिटेन की जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, मंगलवार से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण

इसमें दीमापुर सिटी (नगालैंड का सबसे बड़ा शहर) परियोजना के सुधार के हिस्से के रूप में लगभग 48 किलोमीटर की 3 सड़कें शामिल हैं जिनपर कुल 1,598 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

Related Articles

Back to top button