बिहार राज्य की नीतीश और मोदी सरकार है डबल इंजन की सरकार : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिये भारती जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ चार जनसभायें की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिये भारती जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ चार जनसभायें की और कांग्रेस और राजद काे अवसरवादी गठबंधन करार देते हुये कहा कि भाजपा सरकार गांवों, गरीबों, नौजवानों, महिलाओं सभी के लिए काम करती है और अराजकता फैलाने वालों से दो-दो हाथ करने का साहस भी रखती है।

सीएम योगी ने कहा कि बिहार राज्य की नीतीश सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार डबल इंजन की सरकार है, जो हर प्रकार की अव्यवस्था भ्रष्टाचार और अराजकता को दूर करते हुए विकसित और सुशासित बिहार के माॅडल को तेजी से आगे बढ़ाने का काम कर रही है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं का लाभ सबको मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास मन्त्र दिया है। योजनाओं में किसी के साथ भेदभाव और तुष्टिकरण नहीं किया जाएगा। भाजपा ने सभी गरीबों को मकान, बिजली कनेक्शन, रसोई गैस कनेक्शन और शौचालय आदि दिया है। सभी नौजवानों को स्वावलम्बन की ओर अग्रसर किया है।

कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवाद

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवाद सिर चढ़कर बोलता था जबकि आज आतंकवाद की ताबूत पर अन्तिम कील ठोंक कर भाजपा ने देश के अन्दर से आतंकवाद को सदैव के लिए समाप्त करने का आह्वान कर दिया है। आज कश्मीर से धारा-370 को समाप्त करने का कार्य हो, नारी गरिमा से जुड़े मुद्दे या फिर तीन तलाक की कुप्रथा को सदैव के लिए समाप्त करने का कदम हो, यह सभी कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग पूछते थे रामलला हम आयेंगे, मन्दिर वहीं बनाएंगे, लेकिन क्या तिथि भी बताएंगे और अब भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। खुद प्रधानमंत्री ने राम मंदिर का नींव पूजन कर शिलान्यास किया है।

बिहार के हर गांव से लोग अयोध्या आएं

उन्होंने कहा कि कोरोना खत्मा होने के बाद बिहार के हर गांव से लोग अयोध्या आएं, हम राम लला के भव्य दर्शन भी कराएंगे। बिहार को अयोध्या के साथ जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने राम-जानकी मार्ग के निर्माण का कार्य भी तेजी से प्रारम्भ करा दिया है। अब बिहार के लोग एक दिन के भीतर ही पांच से छह घण्टे में दरभंगा से अयोध्या तक का सफर तय कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे बिहार में 54 फीसदी मतदाताओं के सामने कोरोना परास्त हुआ है, ठीक वैसे ही आने वाले 10 नवम्बर को बिहार चुनाव के परिणाम में कांग्रेस और राजद भी मुंह की खाएंगे।

कांग्रेस और राजद तुष्टिकरण की पोषक

योगी ने कहा कांग्रेस और राजद तुष्टिकरण की पोषक हैं। यहीं नहीं, परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने बेईमानी और पराकाष्ठा को पार करते हुए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। देश को जाति के नाम पर बांटने का काम और मत और मजहब के आधार पर सामाजिकता को छिन्न-भिन्न करने का काम कांग्रेस और राजद पार्टियों ने किया।

ये भी पढ़े : कुशीनगर पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

हमारे लिये जनता ही परिवार

उन्होने कहा कि कांग्रेस और राजद ने देश के संसाधनों पर एक वर्ग विशेष को अधिकार दे दिया। हमारे लिये जनता ही परिवार है लेकिन उनके लिये परिवार ही पार्टी और पार्टी ही देश है। उसके बाहर उनको दिखाई नहीं देता है। कांग्रेस और राजद की सरकार में मुंबई में आतंकी हमला हुआ जिसमें लोग बहुत सारे लोग मारे गए। जब जनता आक्रोशित हुई और सवाल पूछता तो कांग्रेस सरकार ने कहा कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। कांग्रेस का नेतृत्व पाकिस्तान के एटम बम से घबरा रहा था। वहीं जब फरवरी 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के बहादुर जवानों पर पाकिस्तान संरक्षण प्राप्त आंतकियों ने कायराना हमला किया तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि इसका बदला कैसे लेना है, यह हमारे वीर जवान खुद तय करेंगे। एक महीने के भीतर हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान के अंदर घुस कर आंतकी कैंपों को नष्ट करने का काम किया।

ये भी पढ़े : अर्नब की गिरफ्तारी प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला: हरीश द्विवेदी

पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख पसीने से लथपथ

पुलवामा हमले के बाद जब विंग कमांडर अभिनंदन को सुरक्षित भारत लाने की बात हुई तो पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख पसीने से लथपथ थे और डर रहे थे कि भारत हमला कर देगा तो पाकिस्तान का क्या होगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान व रक्षा मंत्री सब डरे हुए थे कि कहीं भारत हमला बोल कर पाकिस्नात को नेस्तानाबूद न कर दें। आज का भारत दुनिया के अंदर अपनी ताकत का एहसास करा रहा है।

Related Articles

Back to top button