नीतीश कुमार को चुना गया विधानमंडल दल का नेता, सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा

बिहार: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एक बार फिर पार्टी विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया। विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में जदयू के नवनिर्वाचित विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक हुई। बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से पार्टी विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया।

नीतीश कुमार के अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के चारों घटक दलों की बैठक में राजग विधानमंडल दल का नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी होने के बाद वह राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

बैठक में चारों दलों के नवनिर्वाचित विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस के अलावा पार्टी के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी और कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

इससे पूर्व जदयू के नवनिर्वाचित विधायकों और विधान पार्षदों की संयुक्त बैठक में नीतीश कुमार को पार्टी विधानमंडल दल का नेता चुना गया। बाद में राजग की बैठक के दौरान ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा विधानमंडल दल के नेता के रूप में सुशील कुमार मोदी, भाजपा विधायक दल के नेता के तौर पर तारकिशोर प्रसाद और उप नेता के तौर पर रेणु देवी के नाम की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: गृह राज्य में दो दिन CM योगी, कपाट बंद होने से पहले बाबा केदारनाथ की करेंगे विशेष पूजा

Related Articles

Back to top button