प्रणब मुखर्जी की फेयरवल पार्टी में शामिल होने आज दिल्ली आएंगे नीतीश कुमार, पीएम मोदी ने दिया है खास न्योता

0

नई दिल्ली। आज शाम दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी ने डिनर पार्टी का आयोजन किया है। राष्ट्रपति  प्रणब मुखर्जी के सम्मान में पीएम मोदी ने ये पार्टी ऑर्गनाइज़ की है। ऐसे में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के न्योता भेजा गया है। इस पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। नीतीश कुमार विपक्ष के अकेले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे जो पीएम मोदी की ओर से दी जा रही डिनर पार्टी में शामिल होने आएंगे।

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार डिनर पार्टी के बाद सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं

नीतीश कुमार के अलावा पार्टी में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद होंगे। साथ ही मोदी कैबिनेट के सभी मंत्री इस पार्टी में शामिल होंगे। नीतीश कुमार के अलावा जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी डिनर में शामिल हो सकते हैं। यह दोनों पार्टियां ही एनडीए में बीजेपी की सहयोगी हैं। वहीं बाकी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का कहना था कि डिनर में शामिल होने के लिए उनका राजधानी आने का कोई क्रार्यक्रम नहीं है और कुछ का कहना है कि उन्हें अभी तक निमंत्रण नहीं प्राप्त हुआ है।

नीतीश और पीएम मोदी के बीच बढ़ रही नजदीकियां

पार्टी खत्म होने का बाद नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। खबर है कि नीतीश कुमार नवनियुक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे। बता दें, बिहार में महागठबंधन की सरकार है जिसके सीएम नीतीश कुमार है। हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जेडीयू औऱ आरजेडी की अलग-अलग राय और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच महागठबंधन में दरारा की अटकलें तेज हो गई हैं। ऐसे में नीतीश कुमार इस भोज में शामिल होते हैं तो ये उनकी बीजेपी से नजदीकी की नई तस्वीर पेश करेगा।

कोविंद 25 जुलाई को 14वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल भी थे।

loading...
शेयर करें