नीतीश कुमार कल सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, तारकिशोर बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री

बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद नीतिश कुमार कल सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद नीतीश कुमार कल सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार राज्यपाल से सरकार का दावा पेश करने के बाद इस बात की जानकारी दी। शाम 04.30 बजे राजभवन में शपथ ग्राहण समारोह होगा। इसके अलावा डिप्टी सीएम के लिए अभी पेंच फसा हुआ है। लेकिन उपमुख्यमंत्री की रेस में तारकिशोर प्रसाद का नाम सबसे ऊपर आ रहा है।

बता दें कि NDA में BJP के पास सबसे ज्यादा 74 विधायक हैं। जबकि जदयू के 43 विधायक हैं। वहीं सहयोगी दलों के पास 8 विधायक हैं। लेकिन अभी यह साफ नहीं पाया है कि मंत्रिमंडल में बीजेपी या जदयू में से किसके ज्यादा मंत्री होंगे। बताया जा रहा है कि इसको लेकर जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी।

नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजग विधानमंडल दल के नेता के तौर पर उन्हें चुने जाने की जानकारी उन्होंने राज्यपाल को दी। राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। और कहा है कि कल शाम 4 से 4:30 के बीच राजभवन में वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

वहीं विधायक दल की बैठक में बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद को NDA का उपनेता चुना गया है। और रेणु देवी को बीजेपी ने विधायक दल की नेत्री बनाया है।

तारकिशोर बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री

सूत्रों के मुताबिक तारकिशोर प्रसाद को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। क्योंकि NDA में जिसे उपनेता चुना जाता है अक्सर उसी को उपमुख्यमंत्री बनाया जाता है। लेकिन अभी इस पर पेंच फंसा हुआ है। फिलहाल डिप्टी सीएम पर तारकिशोर का नाम आगे चल रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी की राजनीति में बढ़ रहा ट्विस्ट, चाचा को अखिलेश ने दिया दीवाली गिफ्ट

Related Articles