नीतीश ने राजद के नौकरी देने वाले वादे को बताया झूठा, कहा- इनके चक्कर में न पड़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सरकार बनते ही दस लाख युवाओं को नौकरी देने के वादे को लेकर लोगों को आगाह करते हुए कहा कि राजद के नौकरी देने के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें।

 

सीवान/मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सरकार बनते ही दस लाख युवाओं को नौकरी देने के वादे को लेकर लोगों को आगाह करते हुए कहा कि राजद के नौकरी देने के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें। नीतीश ने गुरुवार को सीवान, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं में लोगों को आगाह करते हुए कहा कि राजद के नौकरी देने के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें। यदि कोई यह दावा करता है कि एक ही दिन में बहुत सारे रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे तो यह एक भद्दा मजाक है। उन्होंने कहा कि यदि कोई रोजगार, आय और विकास चाहता है तो उन्हें नए कौशल सीखने होंगे और उनकी सरकार राज्य के युवाओं को वह कौशल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़े : दो बच्चों, पत्नी और प्रेमिका के पति की हत्यारी के आरोपी को फांसी, प्रेमिका को उम्र कैद

पति-पत्नी (लालू-राबड़ी) की सरकार 15 साल तक चली

मुख्यमंत्री ने राजद पर तीखा हमला बोला और कहा कि पहले की सरकारों के समय में यहां तक कि केंद्र द्वारा दिए गए धन का इस्तेमाल विकास के उद्देश्यों को हासलि करने के लिए नहीं किया जाता था। पति-पत्नी (लालू-राबड़ी) की सरकार 15 साल तक चली और इस दौरान उन्होंने केवल अपने लिए काम किया। उन्होंने कहा अब वे नौकरियां देने का दावा कर रहे हैं। पति-पत्नी की सरकार 15 साल तक सत्ता में रही फिर भी वह केवल एक लाख लोगों को ही नौकरी दे पाए।

ये भी पढ़े : ICMR ने फेलूदा पेपर स्ट्रिप टेस्ट को लेकर जारी किया परामर्श

पिछड़े वर्गों को पंचायत स्तर पर आरक्षण दिया

नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने समाज के हाशिए के वर्गों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विकास योजनाओं को लागू करने का प्रयास किया। हमने सबसे पिछड़े वर्गों को पंचायत स्तर पर आरक्षण दिया और अब वे राजनीतिक रूप से सशक्त हैं। उन्होंने राज्य में लड़कियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहाए उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पुरुष और महिलाएं मिलकर राज्य की समृद्धि के लिए काम करें।

Related Articles

Back to top button