निवार ने मचाई तबाही, तमिलनाडु के 13 जिलों में सार्वजनिक अवकाश

तमिलनाडु सरकार ने चक्रवाती तूफान निवार के मद्देनजर राज्य के 13 जिलों में गुरुवार को सार्वजिक अवकाश की घोषणा की है। निवार आज मध्यरात्रि में राज्य में प्रवेश कर जाएगा।

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार ने चक्रवाती तूफान निवार के मद्देनजर राज्य के 13 जिलों में गुरुवार को सार्वजिक अवकाश की घोषणा की है। निवार आज मध्यरात्रि में राज्य में प्रवेश कर जाएगा। मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने चेम्बरमबक्कम कुंड (जलाशय) का दौरा करने के बाद इसकी घोषणा की।

इस जलाशय की क्षमता 24 फीट पानी है और इसमें 22 फीट पानी भर गया है, जिसके कारण आज मध्याह्न 12 बजे इस कुंड के गेट खोल दिए गए। उन्होंने राज्य के चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, तंजावुर, कुड्डालूर, तिरुवरुर, अरियालुर, पेरम्बलुर, नागपट्टिनम और पुदुक्कोट्टई जिले में गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें :

इससे पहले चक्रवाती तूफान के मद्देनजर आज पूरे राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। भारी बारिश के बीच पलानीस्वामी शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर स्थित चेम्परमबक्कम जलाशय का मुआयना करने के लिए निकले। इस दौरान उन्होंने अदियार नदी के निचले हिस्सों में रहने वाले लोगों के लिए प्रशासन की ओर से जारी की जा रही चेतावनी का निरीक्षण किया। चेन्नई शहर को पीने का पानी मुहैया कराने वाले मुख्य स्रोतों में से एक इस जलाशय से एक हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

Related Articles

Back to top button