निवार तूफान: चेन्नई में फिर से बहाल हुई हवाई, मेट्रो रेल और बस सेवाएं

चेन्नई: चक्रवाती तूफान निवार के मरक्कानम और पुड्डुचेरी के बीच तट से टकराने और इससे गुजरने के बाद हवाई, बस परिवहन सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया। बुधवार से इन सभी पर राेक लगा दी गई थी। 

अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई हवाई अड्डे से उड़ान सेवा एहतियाती तौर पर कल शाम 7 बजे से 12 घंटे तक बंद रखने के बाद आज शुरू हो गई हैं। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डा सुबह सात बजे खुल गया हालांकि मुंबई और दिल्ली से दो विमान रन-वे पर मरम्मत के कार्य चलने के कारण उतर नहीं पाए। भारी बारिश के कारण रन-वे पर पानी भर गया था।

हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि मुंबई और दिल्ली से 62 और 54 यात्रियों का लेकर आए एयर एशिया के विमानों का सुबह साढ़े सात बजे और आठ बजकर 35 मिनट में हवाई अड्डे पर उतरने का समय था जिसे बाद में बेंगलुरु की ओर भेजा गया।
चेन्नई मेट्रो रेल सेवा आज अपराह्न से फिर से शुरू हो गई है जिसे चक्रवाती तूफान निवार के वजह से मंगलवार शाम से बंद कर दिया गया था।

इस बीच मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी (E.K. Palaniswami) ने कहा कि बस सेवाएं आज दोपहर से शुरू हो जाएंगी। यातायात सेवाएं मंगलवार एक बजे से सात जिलों में बंद कर दी गयी थी। पलानीस्वामी ने कहा कि अपराह्न 12 बजे से चेंगलपट्टू, विल्लूपुरम, कुड्डालोर, नगापट्टीनम, तिरुवरुर, तंजावूर ओर पुडुक्कोट्टई जिलों में बस परिवहन सेवा बहाल हो गई हैं। इस घोषणा के बाद इन जिलों में बस सेवाओं का परिचालन सामान्य रूप से शुरू हो गया।

यह भी पढे़ं: ‘स्टिफ पर्सन सिंड्रोम’ बीमारी से जूझ रहे पीड़ित ने इलाज के लिए प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

Related Articles

Back to top button