कश्मीर में अल-कायदा की इंट्री को लेकर पुलिस ने दिया चौंकाने वाला बयान

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में अलकायदा की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अभी मामले की जांच जारी है। बता दें इससे पहले खबर थी कि कश्मीर में आतंकियों को सरगना बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अब आतंकी जाकिर मूसा को अलकायदा ने हाल ही में कश्मीर के लिए गठित अपने विंग “अंसार गजावा उल हिंद” का चीफ कमांडर नियुक्त किया है।

जो भी कोई बंदूक उठाता है, वह आतंकवादी है

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी. वैद ने प्रेस से बातचीत में कहा, हमारे लिए आतंकवादी, आंतकवादी हैं, चाहे वह किसी भी संगठन से हों। जो भी कोई बंदूक उठाता है, वह आतंकवादी है। हम आतंकवादी की जांच करेंगे। उनकी यह टिप्पणी आतंकवादी समूह के गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर में अपने संगठन की स्थापना करने की घोषणा के बाद आई है।

पूर्व हिजबुल मुजाहीदीन के आतंकवादी जाकिर मूसा को इसका प्रमुख बनाया गया है

इसमें पूर्व हिजबुल मुजाहीदीन के आतंकवादी जाकिर मूसा को इसका प्रमुख बनाया गया है। इसकी घोषणा ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने की। यह अल कायदा की मीडिया शाखा है। इसने कहा है कि कश्मीर को आजाद कराने का जिहाद एकमात्र उपाय है।

सुरक्षा एजेंसियों से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। मूसा ने 16 मई को जारी वीडियो संदेश में अलकायदा की सराहना करते हुए कहा था कि कश्मीर में इस्लामिक राज की बहाली तक हमारी जंग जारी रहेगी। अलकायदा ने एक बयान जारी कर दावा किया है कि जाकिर मूसा ने कश्मीर में वैश्विक आतंकवादी संगठन की शाखा खोल दी है।

loading...
शेयर करें