Amarnath Yatra : इस बार यात्रा होगी या नहीं इस पर अभी तक नहीं लिया गया है कोई फैसला

श्रीनगर : देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। इस कड़ी में Amarnath Yatra के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन पर तो रोक लगा दी गई है लेकिन इस साल यात्रा होगी या नहीं इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

पिछले साल भी नहीं हो पाई थी  Amarnath Yatra

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल भी यात्रा नहीं हो पाई थी। इस साल 56 दिन चलने वाली इस यात्रा को 28 जून से 22 अगस्त के बीच होना है। अप्रैल में शुरू हुए यात्रा के रेजिस्ट्रेशन्स को दूसरी लहर के मद्देनज़र हाल ही में रोक दिया गया था। हालाँकि तब कोविड का असर इतना बुरा नहीं था जितना इस वक़्त है।

वायरस की दूसरी लहर से लोगों के हालात खराब हैं।हर दिन इन्फेक्शन नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस कड़ी में अभी तक इस यात्रा पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते इन्फेक्शन को देखते हुए अमरनाथ श्राइन बोर्ड  ने पिछले हफ्ते श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन को बंद कर दिया था।

इस मसले पर दिए अपने बयान में एक अधिकारी ने बताया कि इस बार यात्रा होगी या नहीं इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि अंतिम फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि देश में कोरोना वायरस की स्थिति कैसी है।और अगर  देश में अगर कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार होता है तो हम कोविड प्रोटोकॉल के तहत यात्रा चालू कराएंगे।

यह भी पढ़ें : LTC Scheme : कैग ऑडिट में मिले धोखाधड़ी के पुख्ता सबूत

Related Articles