राष्ट्रपति चुनाव में अनियमितता के साक्ष्य नहीं- शेली कैपिटो

अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया से रिपब्लिकन पार्टी की सीनेटर शेली कैपिटो ने कहा कि उनका मानना है कि राष्ट्रपति चुनाव में बड़े स्तर पर अनियमितता तथा धोखाधड़ी का कोई साक्ष्य नहीं है।

वाशिंगटन : अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया से रिपब्लिकन पार्टी की सीनेटर शेली कैपिटो ने कहा कि उनका मानना है कि राष्ट्रपति चुनाव में बड़े स्तर पर अनियमितता तथा धोखाधड़ी का कोई साक्ष्य नहीं है और डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार जो बाइडेन की जीत पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।

कैपिटो ने एक बयान जारी कर कहा कि जो कुछ अनियमितताएं और धोखाधड़ी से पाई गई हैं और उसके जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए। चुनाव परिणामों पर सवाल उठाने के लिए कोई संकेत नहीं है।” उन्होंने कहा, “ मैं देश की चुनावी प्रणाली और जनता की ताकत पर विश्वास करती हूं।”

यह भी पढ़ें :

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी और अनियमिता हुई है। उन्होंने कई प्रांतों में मतों की दुबारा गिनती की मांग की है तथा प्रांत और संघीय अदालतों में मुकदमें दायर किए हुए है। जबकि कुछ प्रांतों का कहना है कि उन्हें चुनावों में धोखाधड़ी और अनियमितताओं के सबूत नहीं मिले हैं।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडेन 20 जनवरी को 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। जो बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सात करोड़ से अधिक वोट हासिल हुए हैं। अमेरिका के आज तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को इतने अधिक वोट प्राप्त हुए हों। अमेरिका के भावी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को अपनी मंत्रिमंडल की घोषणा की। इसमें उन्होंने महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किए जाने वाले लोगों के नामों का एलान किया।

Related Articles