नही थम रही मतदान के बहिष्कार की रफ़्तार , 3 जगह फिर से हुई EVM बेकार

शहडोल: यहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशी दलबदल कर एक दूसरे के सामने खड़े हैं। भाजपा से हिमाद्री सिंह और कांग्रेस से प्रमिला सिंह प्रमिला सिंह आमने-समाने है। संसदीय क्षेत्र में 11 बजे तक 31.09 प्रतिशत मतदान हो चुका है। भीषण गर्मी के बावजूद सुबह से ही मतदान केन्द्रों में लोगों की कतार देखी गई। जो अब तक जारी है। यहां जयसिंहनगर विस क्षेत्र में दो, शहडोल शहर में एक ईवीएम में खराबी आई थी, जिसे सुधार लिया गया। यहां बूथ क्रमांक 187 में एक मतदान कर्मी की तबीयत बिगड़ने से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। लालपुर में ईवीएम में खराबी होने के कारण एक घंटे तक मतदान नहीं हो पाया। कई मतदान के बहिष्कार की भी खबरें हैं।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान सुबह 7:00 बजे 13491 मतदान केंद्रों में शुरू हो गया 12:00 बजे तक 30 फ़ीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सबसे ज्यादा 31.9% मतदाताओं ने शहडोल लोकसभा में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया बालाघाट संसदीय क्षेत्र में 28.8 मंडला में साढे 27% छिंदवाड़ा में 28% सीधी में 23% और जबलपुर में 22.30 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि मतदान से पहले सभी मतदान केंद्रों में मॉक पोल किया गया जिसमें 57 बैलट यूनिट 56 कंट्रोल यूनिट और 147 वीवीपैट खराब होने के कारण बदले गए इसके बाद मतदान शुरू हुआ सुबह 9:00 बजे तक 11:30 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया इसमें 14. 62% पुरुष और 8.1% महिलाओं ने मतदान किया।

बालाघाट जिले के लांजी थाना क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते ने थाने पहुंचकर सूचना दी कि नक्सलियों ने उनका वाहन रोका और वाहन में आग लगा दी हालांकि वाहन में बैठे सभी लोग सुरक्षित हैं इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है हाकफोर्स को तत्काल प्रभाव से वहां भेजा गया है सुरक्षा व्यवस्था की रणनीतिक विवेचना की जा रही है पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट कर दिया गया है सशस्त्र बल की तैनाती पूरे क्षेत्र में की गई है घटना लांजी थाना क्षेत्र के चोरेला गांव के पास दुर्गा माता मंदिर के निकट की बताई जा रही है इसके अलावा छिंदवाड़ा विधानसभा चुनाव ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी सुनंदा कोचेकर की देर रात हार्ट अटैक से मतदान केंद्र में ही मृत्यु हो गई वहीं सीधी में मोबाइल सेक्टर में ड्यूटी दे रहे एएसआई गब्बू लाल यादव का भी हार्ट अटैक से निधन हो गया।

Related Articles