मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला करने वालो की खैर नहीं, बनाई गई उच्च स्तरीय समिति

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर कल हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए राज्य सरकार ने मंगलवार को दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के काफिले पर कल हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए राज्य सरकार (State government) ने मंगलवार को दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति (High level committee) का गठन किया है। इस समिति में भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के एक-एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल किए गए हैं। समिति को सीएम हेमंत के काफिले पर हुए हमले की पूरी जांच कर विस्तृत जानकारी देने को कहा गया है।

राज्य सरकार की ओर से गठित समिति में भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के एक-एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल किए गए हैं। समिति (Committee)को मुख्यमंत्री के काफिले पर हुए हमले की पूरी जांच कर विस्तृत प्रतिवेदन यथाशीघ्र समर्पित करने को कहा गया है। इसके अलावा रांची के उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक से शो कॉज की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें : राज्य के सभी सरकारी व सार्वजनिक भवनों का तत्काल हो निरिक्षण- सीएम योगी

उल्लेखनीय है कि सोमवार को मुख्यमंत्री का काफिला झारखंड मंत्रालय से लौट रहा था तो किशोरगंज चौक के निकट उपद्रवियों के झुंड ने सुनियोजित साजिश के तहत काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हालांकि, रांची पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रूट डायवर्ट कर सुरक्षित मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था।

Related Articles

Back to top button