भारत-पाक वार्ता से ज्यादा उम्मीद ना रखें: अजीज

0

sartaj-aziz

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। अगले साल 15 जनवरी को इस्लामाबाद में दोनों देशों के विदेश सचिव की मुलाकात होगी। दोनों देश इस वार्ता को लेकर काफी उत्सुक हैं।

अचानक तय हुई पीएम मोदी की मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अचानक पाकिस्तान यात्रा के दौरान उनके समकक्ष नवाज शरीफ से हुई बातचीत में इस मुलाकात का दिन एवं जगह तय की गई।

पाकिस्तान प्रधानमंत्री को जन्मदिन पर दी थी बधाई
पीएम मोदी काबुल दौरे पर थे और उन्होंयने पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए फोन किया था। नवाज द्वारा पाकिस्तान में रुकने के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद श्री मोदी ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था। उनके इस दौरे का दोनों देशों में काफी स्वागत हुआ है। अमेरिका एवं चीन समेत संयुक्त राष्ट्र ने भी इसकी सराहना की है।

सरताज अजीज ने दिया विरोधात्मषक बयान
वहीं मोदी की पाक यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि अगले महीने यहां होने वाली पाकिस्तान और भारत के विदेश सचिवों की बातचीत से ज्यादा उम्मीदें रखना सही नहीं होगा।

नहीं निकलेगा तुरंत हल
रेडियो पाकिस्तान के एक कार्यक्रम में अजीज ने दोनों देशों के बीच शांति की संभावना को लेकर कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच सभी मुद्दों के तुरंत हल की उम्मीद करना सही नहीं होगा। सरताज अजीज ने कहा कि और इसलिए शुरूआत में नियंत्रण रेखा के पार रहने वाले लोगों को राहत प्रदान करने के लिए नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने और शांति बनाए रखने पर ध्यान दिया जाएगा।

loading...
शेयर करें