IPL
IPL

अपहरण की घटनाओं पर नहीं लग रहा विराम, गायब हुई 300 लड़कियां

जाम्फ्रा: नाइजीरिया के उत्तर पश्चिम इलाके के स्कूल में सैकड़ों छात्राओं का अपहरण (Kidnapping) का मामला सामने आया है। बंदूकधारियों ने शुक्रवार तड़के स्कूल पर धावा बोल दिया और वहां से 300 से ज्यादा बच्चियों का अपहरण (Kidnapping) कर लिया। इसके अलावा वहां के पास में सैन्य शिविर और सुरक्षा चौकी पर भी हमला बोल दिया ताकि सैनिक कोई जवाबी कार्रवाई नहीं कर सकें। सरकारी स्कूल की टीचर ने शुक्रवार को बताया कि कुछ बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर दिया। पिछले कुछ समय से नाइजीरिया में स्कूली बच्चे निशाना बनाए जा रहे हैं।

300 लड़कियां लापता

जानकारी के मुताबिक, उत्तरी पश्चिमी नाइजीरिया के जाम्फ्रा शहर के जैंगेबे इलाके में स्थित स्कूल पर बंदूकधारियों ने शुक्रवार को हमला बोल दिया। इस स्कूल में एक हॉस्टल भी है, जिसमें बहुत सी लड़कियां रहती हैं। इसी स्कूल पर हमला बोलकर हमलावर 300 से अधिक लड़कियों का अपहरण करके ले गए। नाइजीरिया में पिछले कुछ समय में स्कूली बच्चे निशाने पर रहे हैं। जाम्फ्रा के गवर्नर के प्रवक्ता ने स्कूल पर हुए इस हमले की पुष्टि की है लेकिन विवरण नहीं दिया। स्कूल के रिकॉर्ड के मुताबिक, 300 लड़कियां लापता हैं, जिनमें 10 वर्षीय और 13 वर्षीय दो बेटियां भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- आतंकवाद पर लगाए लगाम

सुरक्षा चौकी पर भी बोला हमला

स्थानीय निवासी मूसा मुस्तफा इस मामले में बताया है कि पास में एक सैन्य शिविर और सुरक्षा चौकी पर बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया ताकि सैनिक कोई जवाबी कार्रवाई नहीं कर सकें। इस घटना में किसी तरह की हताहत होने के संबंध में कोई सूचना नहीं है। पश्चिमी अफ्रीकी इस देश में पिछले कई सालों से इस तरह से अपहरण करने और हमला करने के मामले सामने आते रहे हैं। ये कोई पहला मामला नहीं है, इस घटना से दो सप्ताह पहले भी एक कॉलेज से हथियारबंद लोगों ने 42 लोगों को अगवा कर लिया था।

ये भी पढ़ें : स्कूली बच्चों ने घुटनो पर बैठकर मुख्यमंत्री का किया स्वागत! लोगो ने कहा- शर्मनाक

 

Related Articles

Back to top button