10 जनवरी को इस शहर में कोई नहीं पहनेगा पैंट

लंदन। क्या आप जानते है इस दुनिया में एक ऐसा शहर भी है जहां लोग साल में एक दिन बिना पैंट के घूमते है। इस काम को करने में यहां की महिलाएं भी पीछे नहीं रहती है। जी हां… इंग्लैंड की राजधानी लंदन में इन दिनों लोगों को कहा जा रहा है कि अगर वे किसी को बिना पैंट के देखें तो चौंके नहीं। दरअसल 10 जनवरी को यहां “नो पैंट्स सबवे राइड” होने वाली है, जिसकी तैयारी में पूरा शहर अभी से जुट गया है। इसे आयोजित करने वाले ग्रुप का कहना है कि वे इसे केवल लोगों को हंसाने के लिए करते हैं।

people-without-pant1_1452

किसी को नहीं होती है शर्मिंदगी

इसे ‘नो पैंट्स सबवे राइड’ या ‘नो पैंट्स ट्यूब राइड’ भी कहते हैं। लंदन में ये सातवीं बार मनाई जा रही है। इसे हर साल आयोजित करने वाले एक ग्रुप का कहना है कि किसी को शर्मिंदगी का अहसास कराने का उनका कोई इरादा नहीं है। बल्कि लोग इसमें खुद ही शामिल होते हैं। इनमें पुरुषों के अलावा महिलाएं भी शामिल होती हैं।

slide_203961_599332_large

इस तरीके से हो गई शुरूवात

नो पैंट्स कैंपेन की शुरुआत 2002 में न्यूयॉर्क से हुई थी। सात युवाओं के एक मजाक से इसका आइडिया आया था। ये युवा पूरे दिन ट्रेन में बिना पैंट्स के घूमते रहे, लेकिन कुछ समय बाद उन्हें अपमानजनक कहते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि जल्दी ही उन्हें छोड़ दिया गया, मगर उसके बाद से हर साल लोगों ने इसमें भाग लेना शुरु कर दिया। ये राइड जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और रोमानिया में भी होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button